राशिफल

आज का राशिफल 1 मार्च: कन्या राषि वालो को आज प्रमोशन की खबर मिल सकती है

आज का राशिफल 1 मार्च: मेष राशि: किसी करीबी रिश्तेदार के साथ से पिछले कुछ वक्त से चल रही किसी समस्या तथा बेचैनी से सुकून मिलेगा.

मेष राशि

मेष राशि:

किसी करीबी रिश्तेदार के साथ से पिछले कुछ वक्त से चल रही किसी समस्या तथा बेचैनी से सुकून मिलेगा. घर और फाइनेंस से जुड़े कुछ जरुरी फैसला लेने के अच्छे नतीजे सामने आएंगे. युवा वर्ग अपने दायित्वों को गंभीरता से समझेंगे तथा पूरा करेंगे. वक्त अपने मन और आत्मविश्वास को बनाकर रखें. किसी की भावनाओं में आकर अपने ऊपर तनाव हावी ना करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 1वृष राशि

वृष राशि:

आलस और सुस्ती के कारण से आपके कामों में बाधा भी आ सकती है. अपनी इन कमियों को बेहतर बनाएं और साथ ही अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत की जरूरत है. बातचीत करते वक्त उचित शब्दों का इस्तेमाल करें. आर्थिक स्थिति एक जैसी रहेगी. ऑफिस के सभी काम आज शांतिपूर्ण और सकारात्मक तरीके से पुरे होते जाएंगे.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 5मिथुन राशि

मिथुन राशि:

किसी अनजान इंसान पर भरोसा करना आप के लिए नुकसान की वजह बन सकता है, इसलिए सावधान रहें तथा ज्यादा मेलजोल बनाकर ना रखें. अकेलेपन से बचने के लिए अपनी पसंद की गतिविधियों में कुछ वक्त जरूर बिताएं. नौकरी वाले लोगों को काम की अधिकता के कारण से काम पूरा करने में समस्या आएगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6कर्क राशि

कर्क राशि:

नजदीकी रिश्तेदार के स्वास्थ्य सुधार से जुडी अच्छी खबर मिलने से मन खुश रहेगा. आपसी बातचीत आपको उत्साह और ताजगी देगा. किसी प्रभावशाली इंसान के साथ बातचीत से कुछ परेशानिओं का हल मिल सकता है. बच्चों की भी आपके प्रति मान सम्मान की भावना बढ़ेगी. बिज़नेस से जुडी किसी योजना को क्रियान्वित करने के लिए वक्त उचित है.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 9सिंह राशि

सिंह राशि:

आज वर्तमान बदलते परिवेश के कारण से आपने अपनी कार्यप्रणाली से जुडी जो नीतियां बनाई है, वह आपके लिए लाभदायक साबित होंगे. इस वक्त बीमा निवेश आदि जैसे कामों में पैसा लगाना लाभदायक रहेगा. आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ वक्त बिताने से आपका आत्म बल और मनोबल बना रहेगा. आज वक्त कड़ी मेहनत तथा परीक्षा का है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 3कन्या राशि

कन्या राशि:

आज इस बात का ख़ास ध्यान रखें कि अनावश्यक खर्चाे के कारण से आपका बजट बिगड़ सकता है. आलस के कारण से अपने किसी भी कार्य को टालने का प्रयास ना करें, वरना कोई जरुरी काम अधूरा रह सकता है. यह पार्टनरशिप आने वाले कल में आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. मल्टीनेशनल कंपनियों काम कर रहे लोगों को कार्यभार बढ़ने के कारण से ओवरटाइम भी करना पड़ेगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8तुला राशि

तुला राशि:

इस वक्त ग्रह स्थिति आपके हित में है. इस बेहतरीन वक्त का उचित प्रयोग करें. परिवार के किसी ख़ास सदस्य की सलाह से आपकी कोई पुरानी परेशानी का हल निकलेगा. और आज आपकी कोई परेशानी भी दूर होगी. मार्केटिंग और मीडिया से जुडी जानकारी को और ज्यादा बढ़ाएं. बिज़नेस के कार्यों में स्थिरता रहेगी.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज मन में चल रही किसी तरह की परेशानी दूर होगी. आध्यात्मिक और रुचि पूर्ण गतिविधियों में भी खुद को व्यस्त रखें. दिनचर्या में कुछ परिवर्तन लाने की मेहनत करेंगे, जो कि सभी घर के सदस्यों के लिए अच्छा रहेगा. परिवार के किसी अविवाहित सदस्य के विवाह से जुड़ा उचित रिश्ता भी आ सकता है. बिज़नेस में इस वक्त परिस्थिति फलदायक है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 2धनु राशि

धनु राशि:

आपकी योजनाबद्ध और डिसिप्लिन तरीके से काम करने की प्रणाली आपकी कई कामों को सुचारू रूप से शुरू करेगी. राजनैतिक रिश्ते भी मजबूत होंगे. कोर्ट केस से जुड़े कोई सरकारी मामला चल रहा है, तो उसका नतीजे आपके हित में आ सकता है. कभी-कभी अचानक ही गुस्सा करना आपके बनते कामों में बाधा डाल सकता है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 1मकर राशि

मकर राशि:

बिज़नेस में मंदी होने के बाद भी आपको कोई जरुरी ऑर्डर मिल सकता है, इसलिए सोच-विचार में ज्यादा वक्त बर्बाद न करें और तुरंत उपलब्धि प्राप्त करें. ऑफिस से जुड़े अपने पेपर और फाइलों को कंप्लीट रखें. विद्यार्थी लोग सोशल मीडिया तथा व्यर्थ की बातों में पढ़ कर अपनी पढ़ाई के साथ किसी भी तरह का समझौता ना करें.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 6कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज वक्त कुछ चुनौतीपूर्ण है, लेकिन आप अपनी प्रतिभा और योग्यता के साथ परिस्थितियों का सामना करने में सफल भी रहेंगे. खास तौर पर अपने सभी गतिविधियों को सुचारू रूप से ख़तम कर पाएंगी. खुद के विकास के लिए थोड़ा ललचीला पन लाना भी जरूरी है. अपनी योग्यता और काबिलियत पर ही भरोसा रखें. कानूनी मामले में किसी अनुभवी इंसान की सलाह जरूर लें.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 5मीन राशि

मीन राशि:

परिवार में बदलाव से जुडी रुकी हुई योजनाओं पर पुनर्विचार होगा. और आपकी सलाह को उचित अहमियत दि जाएगीआज का राशिफल 1 मार्च: कन्या राषि वालो को आज प्रमोशन की खबर मिल सकती है. कोई रुका हुआ पैसा वसूल करने के लिए वक्त अनुकूल है, लेकिन इस समय निवेश संबंधी गतिविधियों में जल्दबाजी ना करें. पति-पत्नी के बीच प्रेम माधुर्य बना रहेगा. अपने लव पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जरूर जाएं.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 4

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Daily Panchang 1 March: महाशिवरात्रि के दिन आज है धनिष्ठा नक्षत्र, जानें आज के शुभ मुहूर्त

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button