राशिफल

आज का राशिफल 4 मार्च: मिथुन, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए सफलता हासिल करने का दिन

आज का राशिफल 4 मार्च: मेष राशि: दिन का कुछ वक्त घर वालो के साथ बीताने के लिए घर में ख़ुशनुमाह वातावरण बनेगा और बच्चों का आत्म बल

मेष राशि

किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ भी चल रहे आपसी मनमुटाव दूर होंगे, जिसमें कि आप की एहम भूमिका रहेगी. बिजनेस में आप किसी योजना को काम रूप देने की कोशिश कर रहे हैं, तो उस पर कार्य करें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 2वृष राशि

वृष राशि:

फालतू की गतिविधियों में ध्यान ना दें और अपने कामो में ही व्यस्त रहें. पड़ोसियों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर कहासुनी होने की आशंका है. राजनैतिक कामों में थोड़ा दिन से रहने की जरूरत है. बिज़नेस यात्रा से जुडी कोई योजना बनेगी और यह यात्रा आपके लिए फायदेमंद भी रहेगी.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 4मिथुन राशि

मिथुन राशि:

किसी अजनबी इंसान के साथ रुपए-पैसे का लेनदेन करते वक्त सावधानी बरतें. नहीं तो नुकसान भी हो सकता है. किसी की सहायता करने के साथ-साथ अपने बजट का भी ध्यान अवश्य रखें. मनोरंजन के साथ-साथ अपने निजी कामों पर भी ध्यान देना जरूरी है. यदि कोई कोर्ट केस से जुड़े मामला चल रहा है. तो बहुत ही सतर्क रहने की जरूरत है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 3कर्क राशि

कर्क राशि:

आज दिन कुछ मिले-जुले असर वाला रहेगा. धर्म कर्म तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में दिन का ज्यादा वक्त व्यतीत होगा. जिससे बहुत ही लाभदायक महसूस करेंगे. आज आप जिस भी कार्य को करने की मन में ठान लेंगे, उसे पूरा करके ही दम लेंगे, इसलिए अपने जरुरी कामों को प्राथमिकता पर रखें. कोई नजदीकी रिश्तेदार ही आपकी मुसीबत की वजह भी बन सकता है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 8सिंह राशि

सिंह राशि:

आज घर की जिम्मेदारियों के कारण से बिज़नेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे, लेकिन साथियों के साथ से गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेगी मशीनरी, कारखाने आदि से जुड़े बिज़नेस में कुछ परेशानी आ सकती हैं. ऑफिस में भी फालतू की गतिविधियों की जगह अपने कार्य पर ध्यान दें. प्रेमी-प्रेमिका को मुलाकात का मोके मिलेंगे.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9कन्या राशि

कन्या राशि:

आज कहीं पेमेंट रुकी हुई है या पैसा उधार दिया हुआ है, आज वापस मिलने की उचित आशंका है, यदि जमीन जायदाद से जुड़ा कोई मामला रुका हुआ है, तो आज उस काम के होने की उचित संभावना है. कल से जुडी कोई योजनाओं पर भी ध्यान केंद्रित रहेगा. मेहनत करें कि आपके ज्यादातर कार्य दिन के पहले पक्ष में ही संपन्न हो जाए. क्योंकि दोपहर के बाद परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रहेंगी.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 5तुला राशि

तुला राशि:

आपने अपनी बिज़नेस से जुडी जो नीतियां और योजनाएं बनाई हैं, आपकी मेहनत और योग्यता से समक्ष रहेंगी. कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ चल रहा कोई झगडे दूर होंगे.कंप्यूटर मीडिया आदि से जुड़े बिज़नेस में नए मोके मिलेंगे. इस वक्त आय की बजाए खर्चों की ज्यादा रहेगी. व्यर्थ के खर्चों पर कंट्रोल रखना जरूरी है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 7वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज किसी करीबी रिश्तेदार के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकते हैं, इसलिए बेहतर होगा कि दूसरों के मामले में दखल ना करें, और ना ही बहुत ज्यादा झगडे में ना पड़े. कुछ लोग आपकी भावुकता और उदारता का गलत फायदा उठा सकते हैं. किसी तरह का भी रिस्क लेने से दूर रहे. फाइनेंस से जुड़े किसी जरुरी फैसले पर विचार होगा.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9धनु राशि

धनु राशि:

आपकी संतुलित दिनचर्या और कार्यप्रणाली से सभी काम वक्त के मुताबिक व्यवस्थित होते जाएंगे. आर्थिक निवेश से जुड़े सभी मामलों में ज्यादा ध्यान केंद्रित करें. इस वक्त लाभदायक स्थितियां बनी हुई हैं. प्रॉपर्टी आदि से जुडी कोई गतिविधि होना संभव है. घर के मामलों में ज्यादा दखल ना करें. तथा ना ही पुरानी किसी बातों को अपने आप पर हावी होने दें.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 4मकर राशि

मकर राशि:

शेयर्स और स्टॉक मार्केट जुड़े लोग आज सोच समझकर ही निवेश करें. मीडिया और ऑनलाइन से जुडी सभी गतिविधियों में ज्यादा जानकारियां प्राप्त करने के लिए मेहनत करें. भविष्य में यही गतिविधियां बिज़नेस को आगे बढ़ाएंगे. पति-पत्नी के बीच छोटी-मोटी बात को लेकर नोकझोंक रहेगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक-4कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज का ग्रह गोचर आपके लिए बेहतरीन स्थितियों बना रहा है, लेकिन यह भी ध्यान रखें कि, वक्त के साथ किए गए कामों के नतीजे भी उचित हासिल होंगे. इसलिए अपनी प्रतिभाओं को समझें और उन्हें सही जगह में लगाएं. कार्य क्षेत्र में जो परिवर्तन किए हैं, उसके बेहतर नतीजे मिलेंगे. लेकिन रुपए पैसे से जुड़े लेन-देन को लेकर कोई झगडे जैसी स्थिति पैदा हो सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 2मीन राशि

मीन राशि:

लाभदायक ग्रह गोचर बना हुआ है. अपने अंदर उचित आत्मविश्वास और आत्मबल का एहसास करेंगे. किसी प्रभावशाली इंसान से मुलाकात लाभदायक साबित होगी, और कोई ख़ास कार्य भी समय मुताबिक पूरा हो जाएगा. कभी-कभी आलस के कारण से काम को टालना आपके लिए हानि भी दे सकता है.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: आज का हिन्दू पंचांग 4 मार्च: जानें शुक्रवार के राहुकाल व दिशाशूल की स्थिति

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button