राशिफल

आज का राशिफल 31 मई: काम की स्थिति में सुधार आएगा, मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे

आज का राशिफल 31 मई: मेष राशि: इस वक्त बेहतरीन ग्रह स्थिति बनी हुई है. कोई पॉलिसी और बिज़नेस में निवेश करने के लिए अनुकूल वक्त है.

मेष राशि

मेष राशि:

इस वक्त बेहतरीन ग्रह स्थिति बनी हुई है. कोई पॉलिसी और बिज़नेस में निवेश करने के लिए अनुकूल वक्त है. सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा. पिछले कुछ वक्त से चल रही किसी परेशानी का हल मिलने से आपको राहत मिलेगी. और आप अपने निजी कामों में भी ध्यान दे पाएंगे. कोर्ट केस से जुड़ा कोई मामला अटका हुआ है तो अभी उससे राहत मिलने की ज्यादा आशंका नहीं लग रही.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 1वृष राशि

वृष राशि:

आज बाकि अन्य गतिविधियों में व्यस्तता के कारण से अपने निजी कामों को अनदेखा ना करें. इन सब क्रियाकलापों के बीच आपका कोई जरुरी काम छूट सकता है. जिसके कारण से भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा. सामंजस्य पूर्ण दिनचर्या रखें. काम विस्तार से जुडी किसी भी योजना को कार्य रूप देने से पहले उससे जुडी उचित जानकारी को प्राप्त करना जरूरी है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5मिथुन राशि

मिथुन राशि:

पार्टनरशिप से जुड़े बिज़नेस में बेहतरीन उपलब्धि मिलने के योग बने हुए हैं. सिर्फ क्वांटिटी के चक्कर में क्वालिटी के साथ किसी भी तरह का समझौता ना करें, कोई बड़ा ऑर्डर आपके हाथ से निकल सकता है या कोई भी डील कैंसिल हो सकती है. जीवनसाथी और बच्चों का पूरा साथ मिलेगा. प्रेम संबंधों मे मधुरता रहेगी.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 6कर्क राशि

कर्क राशि:

आज का दिन परिवार के साथ खुशी से दिन बीतेगा. कार्यकुशलता के दम पर आप वह उपलब्धि प्राप्त कर लेंगे जिसकी कभी आपने तमन्ना की थी. गलत बातों को अपने ऊपर हावी ना होने दें. सब कुछ ठीक रहते हुए भी आपको कहीं ना कहीं रिक्तता महसूस होगी और अगर मनन करें तो इसके कारण कुछ भी नहीं रहेगी. अपनी भावनाओं व गुस्से पर नियंत्रण रखें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9सिंह राशि

सिंह राशि:

आज संतान को कोई उपलब्धि मिलने से परिवार में खुशनुमा वातावरण रहेगा. किसी सम्मेलन और समारोह में जाने का मौका मिल सकता है. सम्मान के साथ आपकी आवभगत भी रहेगी. परिवार में मेहमानों की आवाजाही भी रह सकती है. आपको अपने गुस्से व आवेश पर जरूर नियंत्रण रखना चाहिए. किसी पर ज्यादा भरोसा या विश्वास करना नुकसानदायक हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 3
कन्या राशि

कन्या राशि:

रिश्तेदारों के साथ बर्ताव करते वक्त सावधानी बरतें. कोई ऐसी बात मुंह से निकल सकती है जिससे रिश्ते खराब होने की संभावना है. इसलिए बेहतर होगा कि खुद को निजी कामों में ही व्यस्त रखें. कारोबारी मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है. नई पार्टियों और नए लोगों से व्यवसायिक रिश्ते स्थापित करने से पहले सोच-विचार जरूर करें.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 8तुला राशि

तुला राशि:

अपनी योजनाओं और इच्छाओं को मूर्तरूप देने का उत्तम वक्त है. इस वक्त का उचित सदुपयोग करें. आप में हर काम को लगन से करने की ललक रहेगी. अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे. स्त्री वर्ग विशेष रूप से अपने व्यक्तित्व को निखारने में ध्यान देंगी. ध्यान रखें कि किसी ग्रुप और कार्यक्रम के बीच लोगों के साथ बातचीत करते वक्त आप की मानहानि की स्थिति बन सकती है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 8वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. आज परिस्थितियों में सकारात्मक परिवर्तन और कई मोके सुलभ होंगे. कुछ नया सीखने में भी वक्त व्यतीत होगा. यही अनुभव आगे व्यवहारिक जीवन में आपके काम आएगा. अच्छा दिन व्यतीत होगा. घर के माहौल में कहीं ना कहीं अशांति का एहसास होगा. भाइयों के साथ तालमेल कुछ कमजोर हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 3धनु राशि

धनु राशि:

अपनी भावुकता तथा उदारता जैसी कमजोरी पर कंट्रोल पाना जरूरी है. खास ध्यान देने योग्य बात यह है कि आपको हर किसी पर भरोसा नहीं करना है. क्योंकि कोई ऐसी बात हो सकती है जिसके कारण से आपकी आलोचना होगी. किसी अनुभवी इंसान के साथ सहयोग से व्यवसायिक फैसला लेने में आसानी रहेगी. पारिवारिक लोगों का साथ भी रहेगा.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 9मकर राशि

मकर राशि:

बच्चों को लेकर किसी तरह की चिंता रहेगी. फालतू का ही डर और बेचैनी की स्थिति रहेगी. जिसके कारण से आप अपनी क्षमता और योग्यताओं का पूरा इस्तेमाल करने में असमर्थ रह सकते हैं. कामकाज में बहुत ज्यादा गंभीरता और एकाग्रता रखना जरूरी है. लापरवाही से कोई बड़ा ऑर्डर भी निरस्त हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 4
कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज वक्त कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा. रुकावटों के बाद आप जरुरी कार्यों को निपटाने में सफल रहेंगे. पिछले कुछ वक्त से चल रहे झगडे किसी की मध्यस्थता से हल हो सकता है. दोस्तों और सहयोगियों से रिश्तों प्रगाढ़ होंगे. पति-पत्नी में किसी बाहरी इंसान के कारण से गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, इसलिए बेहतर होगा कि परेशानियों को आपस में ही बैठकर सुलझाएं
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5मीन राशि

मीन राशि:

कारोबार में पारदर्शिता रखना अत्यंत जरुरी है. यदि प्रॉपर्टी में निवेश कर रहे हैं तो किसी अनुभवी इंसान से पेपर वगैरा जरूर चेक करवाएं. यदि किसी रिश्तेदार के साथ पार्टनरशिप से जुड़े व्यवसाय करने की योजना है, तो पहले उसकी सभी पहलुओं से जुड़े आपसी विचार विमर्श अवश्य कर ले.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 2

Aadhya technology

यह भी पढ़े: आज का हिन्दू पंचांग 31 मई: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त का समय

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button