ऑटो

भारत में महंगी होंगी ऑडी की कारें, लाखों रुपये बढ़ेगी कीमत

ऑडी इंडिया ने एलान किया की वह सितंबर से देश में अपने सभी मॉडलों की कीमतों में इजाफ़ा करेगी. इनमें से हर मॉडल की एक्स-शोरूम

गाड़ियों का शोक रखने वालों के लिए एक बुरी खबर सामने आयी है। आपको बता दें, ऑडी इंडिया ने एलान किया की वह सितंबर से देश में अपने सभी मॉडलों की कीमतों में इजाफ़ा करेगी. इनमें से हर मॉडल की एक्स-शोरूम के दामों में 2.4 फीसदी तक की बढ़ोतरी की जाएगी। जर्मन निर्माता ने अप्रैल की शुरुआत में ही कीमतों में तीन प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

कंपनी ने एक बयान में बोला कि कच्चे माल और सप्लाई चेन की कीमत बढ़ने के चलते उन्होंने यह निर्णय लिया है. बढ़ी हुई कीमतें 20 सितंबर 2022 से शुरू होगी। ऑडी इंडिया के पेट्रोल मॉडल ए4, ए6, ए8 एल, क्यू5, क्यू7, क्यू8, एस5 स्पोर्टबैक, आरएस 5 स्पोर्टबैक और आरएस क्यू8 को बेचती है। इसके अलावा कंपनी भारत में ई-ट्रॉन 50, ई-ट्रॉन 55, ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55, ई-ट्रॉन जीटी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी जैसी इलेक्ट्रिक करों की भी बिक्री करती है।

जाने क्यों बढ़ाई कीमत:

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने बताया, ‘ऑडी इंडिया में हम एक स्थायी कार्य मॉडल के लिए प्रतिबद्ध हैं. कच्चे माल और सप्लाई चेन की बढ़ती कीमतों के चलते हमें अपने मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ी।’

नई ऑडी Q3 की बुकिंग शुरू:

भारत में अभी ऑडी Q3 की बुकिंग शुरू हो गई है। कपनी Q3 के नए मॉडल को बेहद जल्द लॉन्च कर सकती है। ग्राहक ऑनलाइन या डीलरशिप के माधयम से 2 लाख रुपये देकर इसकी बुकिंग भी करवा सकते हैं. खास बात यह है कि इस कार के पहले 500 ग्राहकों को फ्री एक्सटेंड वारंटी और सर्विस पैकेज का फायदा प्राप्त होगा। कंपनी इस कार को दो वेरिएंट में लॉन्च करने वाली है।

Insta loan services

यह भी पढ़े: केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगी सौगात, DA Hike समेत हो सकते हैं ये 3 ऐलान!

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button