ऑटोदिल्लीदिल्ली एनसीआर

Auto Expo : आज से हुआ ऑटो एक्सपो शो-2023 का आगाज, वाहनों से उठेगा पर्दा

एक अच्छी खबर सामने आयी है जहां ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर में बुधवार को ऑटो एक्सपो शो-2023 की शरूआत हो गयी है

देश में बहुत से लोगों को गाड़ियों का बहुत शौक होता है और उन्ही के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है जहां ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर में बुधवार को ऑटो एक्सपो शो-2023 की शरूआत हो गयी है। साथ ही आठ दिवसीय एक्सपो के पहले दिन ही 30 से अधिक वाहन कंपनियां तीन वैश्विक (Global) और 75 से अधिक अन्य वाहन पेश कर रही है जिनमे आधे से ज्यादा इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन ईंधन से चलने वाले वाहन शामिल है। इतना ही नहीं कंपनियां द्वारा ऑटोमोबाइल जगत की लेटेस्ट तकनीक से भी लोगों को इस बार रूबरू कराया जायेगा। वही आम जनता को इसमें 13 जनवरी से प्रवेश मिलेगा।

बता दें कि इस बार ऑटो एक्सपो द्वारा 16वें होने वाले इस इवेंट में थीम ‘गतिशीलता की दुनिया की खोज’ है। वही इसमें बहुत से दिग्गज भी दिखेंगे जहां पहले दिन अभिनेता शाहरूख खान नए वाहनों से पर्दा उठाएंगे और एक्सपो का विधिवत उद्घाटन शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा भी किया जायेगा। लेकिन एक्सपो में आम जनता को शुक्रवार से ही प्रवेश मिलेगा।

साथ ही बुधवार सुबह 8:30 बजे मारुति कंपनी की नई कार की लांचिंग के साथ ऑटो एक्सपो शो का आगाज हुआ है और उसके बाद टोयोटा, किआ, MG, हुंडई, अशोक लेलैंड समेत अन्य कंपनियां नए वाहनों को लांच करेगी और ये वाहनों की लांचिंग का सिलसिला शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा जिस दौरान 75 से अधिक वाहनों की लांचिंग की जाएगी।

इस तरह पहुंचें

हालाँकि, इस मेजर इवेंट में शामिल होने के लिए और अगर आप दिल्ली की तरफ से आने वाले है तो आपको नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से आना होगा। साथ ही नॉलेज पार्क मेट्रो स्टेशन के पास कट से एक्सप्रेसवे से नीचे उतरकर इंडिया एक्सपो मार्ट के पास बनी पार्किंग स्थल पर पहुंच कर अपनी कार खड़ी करने के बाद ऑटो एक्सपो पहुंच जाए।

वही अगर आप यमुना एक्सप्रेसवे से आने वाले है तो जीरो प्वाइंट से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर परी चौक की तरफ आ सकते है और मेट्रो स्टेशन कट पर उतरना होगा। ऐसे मे ग्रेनो वेस्ट और गाजियाबाद से आने वाले लोग 130 मीटर रोड और सूरजपुर से होकर इंडिया एक्सपो मार्ट में सीधा पहुंच सकेंगे। उधर एक्वा लाइन मेट्रो से सीधा इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंच सकते है।

Accherishteyये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button