ऑटो

बेहतर माइलेज और कीमत के साथ Bajaj ने निकाली फाइबर एडिशन बाइक

एक बेहतरीन डिजाइन और शानदार माइलेज देने वाली बाइक की तलाश में हैं, तो ये खबर आपके काम की है कंपनी ने भारत में न्यू पल्सर 125 लॉन्च कर दिया है

भारत देश में अक्सर लोग कीमत के हिसाब से एक अच्छी बाइक को खरीदते है जहां एक बेहतरीन माइलेज के साथ लंबी चलने वाली चीज़ हो। ऐसे में अगर आप एक बेहतरीन डिजाइन और शानदार माइलेज देने वाली बाइक की तलाश में हैं, तो ये खबर आपके काम की है। जानिए पूरी खबर

जी हां, अगर आप ऐसी ही बाइक की तलाश में है तो हम आपको बताने वाले है ऐसी बाइक जो है बजाज कंपनी की और इसको कंपनी ने भारत में न्यू पल्सर 125 (New Pulsar 125) का कार्बन फाइबर वैरिएंट लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत सिंगल-सीट वैरिएंट के लिए 89,254 और स्प्लिट-सीट वैरिएंट के लिए 91,642 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

बता दें कि ये नई बजाज पल्सर 125 कार्बन फाइबर वैरिएंट दो कलर में मौजूद है जहां ये ब्लू और रेड बॉडी ग्राफिक्स के साथ एंट्री-लेवल पल्सर मोटरसाइकिल में कॉस्मेटिक एन्हांसमेंट के साथ अति है। साथ ही इसमें बॉडी ग्राफिक्स में मोटरसाइकिल के हेडलैंप काउल, फ्यूल टैंक, फ्रंट फेंडर, टेल सेक्शन, बेली पैन और अलॉय व्हील शामिल हैं।

हालाँकि, इस पल्सर-125 में कार्बन फाइबर एडिशन में कोई कॉस्मेटिक बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन मोटरसाइकिल का पावर उसी 124.4cc सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन से आता है, जो 8,500rpm पर 11.64bhp और 6,500rpm पर 10.8nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में अभी भी सक्षम है।

ऐसे में मोटर को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और सस्पेंशन ड्यूटी टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर द्वारा कंट्रोल की जाती है। वही ब्रेकिंग के प्रदर्शनकि बात करे तो 240mm फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक यूनिट से आता है जहां बाइक 6-स्पोक अलॉय व्हील्स पर राइड करती है।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजूरी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button