ऑटो

Best Mileage Cars: शानदार फीचर्स, दमदार फ्यूल एफिशिएंसी के साथ मिलेगी ये पेट्रोल कार

कुछ वर्षो पहले कारों के लिए उनका कम माइलेज सबसे ज्यादा परेशानी का सबब था. पर अब नए जमाने की की कारों के आने पर माइलेज की चिंता

कुछ वर्षो पहले कारों के लिए उनका कम माइलेज सबसे ज्यादा परेशानी का सबब था. पर अब नए जमाने की की कारों के आने पर माइलेज की चिंता कम होती जा रही है, देखें टॉप बेस्ट माइलेज वाली कारें.

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर

2022 में लॉन्च हुई इस मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में कंपनी ने पेट्रोल इंजन सहित माइल्ड तथा स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम का विकल्प मिला. जिस के अंदर माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट सहित 19.38 kmpl तथा स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट के साथ 27.97 kmpl तक माइलेज से मिलने का दावा होता है.

मारुति सुजुकी वैगन आर अच्छे माइलेज के लिए फेमस है, अपने अधिक माइलेज की वजह से यह हर महीने सबसे अधिक बिकने वाली कारों की लिस्ट में मौजूद है. वैगन आर के 1.0L पेट्रोल मॉडल में 25.19 kmpl तक की माइलेज प्राप्त होने का दावा मिलता है.

होंडा सिटी भी अपने वेरिएंट ने एक हाइब्रिड सिस्टम से कम है. होंडा सिटी हाइब्रिड एक 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन तथा हाइब्रिड सेटअप से कम है. इस गाड़ी में 27.13 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज प्राप्त होगा. हालांकि इसका स्टैंडर्ड पेट्रोल वेरिएंट भी बाजार में शामिल है.

 

Related Articles

Back to top button