ऑटो

बड़ी कंपनियों ने Cyclone Michaung के बाद ग्राहकों के साथ सजगता दिखाई: सहायता पहल!

मारुति, हुंडई, टाटा, महिंद्रा, टोयोटा ने चक्रवात मिचौंग के प्रभावित क्षेत्रों में ग्राहकों की मदद के लिए पहल की घोषणा की। तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में व्यापक क्षति हुई है।

मारुति, हुंडई, टाटा, महिंद्रा, टोयोटा ने चक्रवात मिचौंग के प्रभावित क्षेत्रों में ग्राहकों की मदद के लिए पहल की घोषणा की। तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में व्यापक क्षति हुई है।

आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में चक्रवात मिचौंग से हुई तबाही के बीच, मारुति सुजुकी इंडिया, हुंडई मोटर इंडिया, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर जैसे कार निर्माताओं ने इन राज्यों में अपने ग्राहकों के लिए सहायता पहल की घोषणा की है।

मारुति सुजुकी इंडिया

मारुति ने अपने ग्राहकों को एहतियाती कदमों वाले 700,000 एसएमएस अलर्ट भेजे। कार निर्माता ने अपने डीलर भागीदारों के साथ सहयोग किया है और अपनी कार्यशालाओं में कई व्यवस्थाएं की हैं।

कंपनी ने पड़ोसी शहरों से 46 टो ट्रक जुटाए हैं और त्वरित प्रतिक्रिया के लिए 34 मारुति सड़क किनारे सहायता वाहनों को सक्रिय किया है, तैयार उपलब्धता के लिए स्पेयर पार्ट्स की सूची में वृद्धि की है, त्वरित निवारण के लिए नजदीकी शहरों में अपनी सेवा कार्यशालाओं से प्रशिक्षित जनशक्ति का एक पूल बनाया है और सहयोग किया है। तेजी से दावा प्रसंस्करण और निपटान के लिए बीमा कंपनियों के साथ।

हुंडई मोटर इंडिया

हुंडई की सीएसआर शाखा, हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने तमिलनाडु में प्रभावित समुदायों की सहायता के लिए 3 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है। कंपनी की ऑनसाइट टीमें प्रभावित समुदायों को भोजन, पानी, आश्रय, चिकित्सा सहायता और अन्य आवश्यक वस्तुओं सहित आपातकालीन राहत पहुंचाने के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ काम कर रही हैं।

“हुंडई मोटर इंडिया इस कठिन समय में तमिलनाडु के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है। हमारी वैश्विक दृष्टि – मानवता के लिए प्रगति – के प्रतिबिंब के रूप में हम ऐसे समय में समुदायों के सामने आने वाली चुनौतियों को कम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने योगदान दिया है हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ अन सू किम ने कहा, राहत कोष के लिए 3 करोड़ रुपये, जो तत्काल मदद पहुंचाएगा और प्रभावित क्षेत्रों और समुदायों पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा।

“हुंडई ने एक समर्पित ‘राहत कार्य बल’ भी स्थापित किया है जो जरूरतमंदों को सहायता प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करेगा। अपने प्रिय ग्राहकों के लिए, हमने तमिलनाडु में बाढ़ प्रभावित ग्राहकों के लिए अपनी सेवा सहायता बढ़ा दी है। हमने हमने अपने ग्राहकों की सहायता के लिए एक समर्पित आपातकालीन सड़क किनारे सहायता सेवा टीम भी तैनात की है,” उन्होंने कहा। हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन सूखा राशन, तिरपाल, बेडशीट और चटाई जैसी राहत किट प्रदान करेगा। चिकित्सा शिविर भी लगाए जाएंगे और फाउंडेशन इसके दुष्परिणामों से निपटने के प्रयासों में स्वच्छ गांवों में मदद करेगा।

टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स ने चक्रवात मिचौंग से प्रभावित क्षेत्र में वाहनों के लिए मानक वारंटी अवधि, विस्तारित वारंटी अवधि, वार्षिक रखरखाव अनुबंध अवधि और मुफ्त सेवा अवधि के विस्तार की घोषणा की है। यह विस्तार 1 दिसंबर, 2023 और 15 दिसंबर, 2023 के बीच समाप्त होने वाले अनुबंधों पर लागू होता है और 31 दिसंबर, 2023 तक वैध है। कंपनी ने एक समर्पित आपातकालीन सड़क सहायता टीम भी स्थापित की है और अपने ग्राहकों को समर्थन देने के लिए 24X7 हेल्पडेस्क सक्रिय किया है। यह निःशुल्क टोइंग सहायता भी प्रदान कर रहा है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा

महिंद्रा ने चक्रवात मिचौंग से प्रभावित अपने ग्राहकों के लिए मानार्थ सड़क किनारे सहायता, बिना लागत निरीक्षण और क्षति मूल्यांकन और विशेष छूट के माध्यम से वित्तीय राहत की घोषणा की है।

महिंद्रा के ग्राहक 31 दिसंबर, 2023 तक सहायता सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। जिन लोगों की एसयूवी डूब गई थी, उन्हें कंपनी ने आगे की क्षति को रोकने के लिए अपनी एसयूवी शुरू न करने की सलाह दी है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर

टोयोटा ने अपने डीलर भागीदारों के साथ मिलकर प्रभावित ग्राहकों को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए विशेष आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर और नामित कर्मियों की स्थापना की है।

टोयोटा के डीलर आउटलेट ग्राहकों को उनके दरवाजे पर वाहन पिकअप और ड्रॉप सेवाओं की सुविधा दे रहे हैं। इसके अलावा, पानी में डूबी कारों को बचाने और आगे की मरम्मत और सर्विसिंग के लिए टोयोटा डीलर आउटलेट तक ले जाने के लिए विशेष रूप से सुसज्जित हिलक्स वाहनों का उपयोग किया जा रहा है।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button