ऑटोटेक

BMW जल्द लॉन्च कर रही है अपनी ये बेहतरीन बाइक, जानें कीमत और ख़ासियत

BMW Motorrad India अब 10 दिसंबर को 2023 BMW S 1000 RR मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है भारतीय बाजार में 10 दिसंबर को अपकमिंग बाइक का डेब्यू ..

BMW Motorrad India अब 10 दिसंबर को 2023 BMW S 1000 RR मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है इस अपकमिंग बाइक को अब सालाना अपडेट्स के अलावा पहले से भी बेहतर चेसिस और इंजन के साथ इसको लॉन्च किया जाएगा. इसके स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स इस खबर में देखें.

BMW अपनी नई सुपरबाइक 2023 BMW S 1000 RR को अगले महीने लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. भारतीय बाजार में 10 दिसंबर को अपकमिंग बाइक का डेब्यू होगा. यह मोटरसाइकिल कार जैसी पावर वाले 999cc इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी. इस इंजन की परफार्मेंस मौजूदा मॉडल के मुकाबले बेहतर होगी.

आपको बता दें कि अपकमिंग बाइक BMW S 1000 RR का ही एक अपडेटेड वर्जन होगी. इस बीएमडब्ल्यू की नई बाइक की कीमत आपको चौंका भी सकती है, क्योंकि इसके दाम मौजूदा समय मॉडल के शुरुआती एक्स-शोरूम प्राइस 19.75 लाख रुपए से भी ज्यादा रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. इतने में तो एक चमचमाती Mahindra XUV700 घर आ जाएगी.

अपकमिंग स्पोर्ट्स बाइक में एक नया चेसिस भी दिया गया है. BMW की फ्लैगशिप बाइक में चेसिस के साथ ही मोटसाइकिल के डिजाइन में भी कुछ बदलाव किया गया है. इस बाइक के निर्माता ने अपकमिंग मोटरसाइकिल के फ्रेम के स्ट्रक्चर में भी कुछ बदलाव किया है और इस नई बाइक के व्हीलबेस को भी थोड़ा लंबा किया गया है, जबकि इसके ट्रेल में भी इजाफा हुआ है. और ये सभी बदलाव अपकमिंग बाइक की बेहतर हैंडिंग और स्टेबिलिटी के लिए भी किए गए हैं.

2023 BMW S 1000 RR: जाने इसके स्पेसिफिकेशंस

इस बीएमडब्ल्यू की फ्लैगशिप स्पोर्ट्सबाइक में अब 999cc का इन-लाइन फोर इंजन भी दिया गया है. साथ ही इस इंजन की परफार्मेंस मौजूदा मॉडल से काफी बेहतर है. बाइक के स्ट्रक्चर और इनटेक फनल में किए गए सभी बदलावों से इस बाइक की परफार्मेंस काफी अच्छी हुई है. पावर ट्रांसमिशन के लिए इस नई मोटरसाइकिल में अब बाइ-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर के साथ ही पहले से भी 6 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है.

2023 BMW S 1000 RR: जाने इसके फीचर्स

बता दें ये बीएमडब्ल्यू भारतीय बाजार में 2023 BMW S 1000 RR के यूरोपियन वर्जन की तरह बिक्री करेगी. बात करे इसके फीचर्स की तो अब इसके मौजूदा ट्रैक्शन कंट्रोल के अलावा इसमें एक स्लाइड कंट्रोल सिस्टम भी मिलेगा. उसी तरह BMW की इस नई सुपरबाइक में एक ब्रेक स्लाइड कंट्रोल फंक्शन भी जोड़ा गया है, जो की ब्रेक लगाने पर पीछे के पहिये को आगे की और सरकाने के लिए जोड़ा गया है.

2023 BMW S 1000 RR: इसकी कीमत

बता दें बीएमडब्ल्यू BMW S 1000 RR को भारत में कंपलीटली बिल्ट यूनिट (CBU) रूट के जरिए ही लाएगी. ये दिग्गज बाइक कंपनी अपकमिंग मोटरसाइकिल को अपने डीलरशिप नेटवर्क के जरिए ही बेचेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अपकमिंग बाइक की कीमत एक्स-शोरूम से लगभग 20-25 लाख रुपए हो सकती है.

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: 70 हजार से भी कम कीमत में लॉन्च होगा ये ई-स्कूटर, देगा 240 km का रेंज

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button