ऑटोटेक

खरीदी थी 22 लाख की कार, लेकिन 6 महीने बाद टूटी गाड़ी कर दी डिलिवर

फिलहाल एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है आपको बता दे एक शख्स ने 22 लाख की कार खरीदी और फिर पहले 6 महीने इंतजार किया और जब डिलिवरी हुई।

आपने कई बार मोबाइल फोन की जगह साबुन डिलिवर होने की खबरें तो पढ़ी होंगी। ऐसी घटनाएं बताती हैं कि हमें किसी प्रोडक्ट की डिलिवरी लेते वक्त खास ख्याल रखना चाहिए। चाहे वह डिलिवरी कार की क्यों न हो। आपको बता दे की हाल ही में एक ऐसा ही अजीबोगरीब एक मामला सामने आया है। एक शख्स ने 6 महीने पहले 22 लाख की कार खरीदी।

पहले 6 महीने शख्स ने इंतजार किया और जब गाड़ी की डिलिवरी हुई तो उसे टूटी-फूटी गाड़ी पकड़ा दी गई। जी हां, आपको बता दे की यह मामला अमेरिका का है, जहां शख्स ने फोर्ड ब्रोंको कार खऱीदी थी। विदेशी बाजार में इस गाड़ी को ऑफ-रोडिंग SUV के रूप में बोहोत पसंद किया जाता है। यह गाड़ी जीप रैंगलर को टक्कर देती है।

अपने मजबूत डिजाइन और शक्तिशाली इंजन के कारन इसे बोहोत बुकिंग मिली है। फेसबुक पर लॉरेंस हार्टनेट नाम के एक व्यक्ति ने खुद के साथ हुआ यह अजीबोगरीब मामला शेयर किया है। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने मार्च वर्ष 2022 में ब्रोंको गाड़ी ऑर्डर की थी। दुनियाभर में सेमिकंडक्टर चिप की कमी होने की वजह से गाड़ी के डिलिवरी के लिए उन्हें इंतजार करने के लिए कहा गया।

लेकिन 6 महीने इंतजार के बाद सितंबर में उन्हें बुक की हुई इस कार की डिलिवरी मिलनी थी। लेकिन जब गाड़ी डिलिवरी की गई तो यह बोहोत ज्यादा डैमेज थी। आपको बता दे एसयूवी का टॉप रियर सेक्शन उखड़ गया था। इसे देख लॉरेंस हैरान रह गए और दी गई जानकारी के मुताबिक, जिस ट्रक में SUV को ले जाया जा रहा था, उस ट्रक का ड्राइवर लापरवाही से ट्रक को अंडरपास ले गया, जो बोहोत नीचा था। ऐसे में ट्रक का ऊपरी हिस्सा पुल से टकरा गया जिसकी वजह से अंदर की कारों को भी नुकसान पहुंचा।

लेकिन अच्छी बात यह रही कि डीलरशिप ने इस गलती को सुधारने की कोशिश की है। और उन्होंने ग्राहक के लिए गाड़ी को फिर से ऑर्डर किया है। अब मालिक को वर्ष 2023 मॉडल के लिए फिर से एक बार इंतजार करना होगा, लेकिन उन्हें कोई भी रकम नहीं चुकानी होगी। यह एक सबक है कि भारत देश की डीलरशिप को भी यह सीखना चाहिए कि ग्राहकों के मुद्दों को कैसे सुलझाया जाए।

Vishalgarh Farms

यह भी पढ़े: ‘यमराज’ बनकर आया बेजुबान, कुत्ते को बचाने के चक्कर में पलटा ऑटो, चालक की मौत

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button