ऑटो

सबसे सस्ती हुंडई की कार, 5 लाख से कम कीमत, CNG में इतने का माइलेज

हुंडई छोटी हैचबैक और साथ में बड़ी एसयूवी तक की बिक्री करती है, जिससे अलग-अलग Price रेंज वाले ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके और आज हम आपको...

दक्षिण कोरिया की कार मेकर कंपनी (hyundai) भारत देश में कार की बिक्री के मामले में दूसरे पायदान पर है। हुंडई छोटी हैचबैक से लेकर बड़ी एसयूवी (SUV) तक की बिक्री करती है, जिससे अलग-अलग रेट रेंज वाले ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके और आज हम आपको बताने वाले हैं हुईड की बोहोत ही सस्ती कार के बारे में।

भारत में हुंडई कंपनी की सबसे सस्ती कार Hyundai Santro है और हुंडई कंपनी इस गाड़ी का प्रोडक्शन तो बंद कर चुकी है, लेकिन यह गाडी अभी भी कंपनी की वेबसाइट पर बिक्री के लिए उलपब्ध है और यहां हम आपको बता रहे हैं इस गाड़ी के सभी वेरिएंट के रेट के बारे में

सभी Hyundai Santro की कीमत

Hyundai Santro Sportz: ₹572,700
Hyundai Santro Asta: ₹600,700
Hyundai Santro Sportz CNG: ₹641,600
Hyundai Santro Era Exe: ₹489,700
Hyundai Santro Magna: ₹536,200

Hyundai Santro के फर्स्ट जेनरेशन मॉडल को कंपनी ने वर्ष 1998 में पहली बार पेश किया था और वर्ष 2015 में इसे बंद कर दिया गया था। लेकिन कंपनी ने वर्ष 2018 में इसके सेकेंड जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था और जिसे अब बंद भी कर दिया गया है।

आपको बता दे हुंडई ने सैंट्रो कार में 1.1-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन (69PS/99Nm) दिया है और इसके साथ ही इसके इंजन को 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड AMT ऑप्शनल के साथ जोड़ा गया है और इसमें CNG किट का भी विकल्प है, जिसके साथ गाड़ी का माइलेज 30KM प्रति KG के करीब पहुंच जाता है।

इसमें ऐप्पल कारप्ले और साथ में एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा और इसके साथ ही रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं और इसका मुकाबला Maruti Suzuki Wagon R, Celerio, Alto K10, और Tata Tiago जैसी कारों के साथ रहता है।

Aadhya technology

यह भी पढ़े: दिवाली पर इन कारों पर मिल रही भारी छूट, यह कंपनी दे रही स्पेशल ऑफर

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button