ऑटो

जल्द आने वाला है इस सस्ती SUV का CNG और इलेक्ट्रिक अवतार, जानें कीमत

देश में गाडी कि मजबूती कि बात करे तो Tata कि गाड़िया उसमे सबसे पहले नंबर पर आती है। ऐसे में टाटा मोटर्स अपनी सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारों

xदेश में गाडी कि मजबूती कि बात करे तो Tata कि गाड़िया उसमे सबसे पहले नंबर पर आती है। ऐसे में टाटा मोटर्स अपनी सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारों पर फोकस ज्यादा बढ़ा रही है. कंपनी एक-एक करके आए-दिन अपनी पेट्रोल वाली कारों को EV और CNG के रूप में लॉन्च कर रही है. कंपनी फिलहाल में 80 प्रतिशत सांझेदारी के साथ ईवी सेगमेंट में लीडर है. अब टाटा मोटर्स बाजार में अपनी सेल को बढ़ाने के लिए एक और पॉपुलर कार को इन दोनों वर्जन में जल्द ही लांच करने वाली है. यह कंपनी की अब तक की सस्ती कार है, जिसने सेल के मामले में मारुति ब्रेजा को भी पीछे छोड़ दिया है. टाटा पंच (Tata Punch SUV) की नवंबर में सेल मारुति ब्रेजा से भी अधिक हुई है.

टाटा पंच को पेट्रोल के बाद अब इलेक्ट्रिक और सीएनजी के रूप में लाया जाएगा. यह Tata Tigor के बाद तीनों ऑप्शन में मिलने वाली देश की दूसरी ऐसी गाड़ी होगी. रिपोर्ट के अनुसार, Tata Punch का इलेक्ट्रिक वर्जन 2023 ऑटो एक्सपो में लाया जाएगा, जबकि जून 2023 के करीब इसका प्रोडक्शन शुरू हो सकता है.

इसमें नेक्सॉन ईवी प्राइम वाली ही बैटरी पैक दिए जाने की आशंका है. इस छोटी SUV को कई बैटरी पैक ऑप्शन के साथ मार्किट में लिया जाएगा. इसमें 300 किमी से अधिक की ARAI सर्टिफाइड रेंज मिलने की आशंका है. पंच ईवी में ICE वर्जन के जैसे ही 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं.

Accherishtey
यह भी पढ़ें:  पुरानी गाड़ी वालों की बल्ले-बल्ले, इस तरह फिर चला सकेंगे अपना वाहन

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button