ऑटोटेक

सिर्फ 4 लाख में इलेक्ट्रिक कार, 2 हजार में हो रही बुक, ऐसे होंगे इसके फीचर्स

भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने जा रही है। मुंबई की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी पीएमवी इलेक्ट्रिक अब भारत में अपनी पहली...

अगर आप भी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार का इंतजार कर रहे हैं, तो आपका यह ख्वाब बहुत जल्द पूरा होने वाला है। अब भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली है। मुंबई की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता पीएमवी इलेक्ट्रिक नाम की कंपनी भारत में अपनी अब पहली इलेक्ट्रिक कार लाने वाली है और कंपनी 16 नवंबर को EaS-E नाम की एक माइक्रो इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी।

कंपनी ने इस छोटी गाड़ी की आधिकारिक तौर पर अभी से प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। ग्राहक इस कार आधिकारिक वेबसाइट के जरिए सिर्फ कुल 2,000 रुपये में बुक कर सकते हैं।

ऐसे होंगे इस कार के फीचर्स

यह साइज में एक कॉम्पैक्ट गाड़ी होगी, इस कार में 4 दरवाजे दिए गए हैं। हालांकि आगे की ओर सिर्फ एक सीट और पीछे की ओर भी एक ही सीट होगी। इस कार में रिमोट पार्किंग असिस्ट, रिमोट की कनेक्टिविटी और साथ ही टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और इसके साथ क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। पैसेंजर्स की सुविधा के लिए कार में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिमोट कीलेस एंट्री, पावर विंडोज, और साथ में रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी इस कार में मिल सकते हैं

कार की चार्जिंग और कीमत

कंपनी का दावा है कि इस कार को 3 kW एसी चार्जर के जरिए 4 घंटे से भी कम समय में भी इस कार को फुल चार्ज किया जा सकता है और इसकी बैटरी लाइफ 5-8 वर्ष तक चलेगी। इस गाड़ी का व्हीलबेस 2,087 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिमी होगा।

इस गाड़ी को तीन वेरिएंट में लाया जा सकता है, जिसमें कुल 120 किमी, 160 किमी और साथ ही 200 किमी की रेंज ऑफर की जाएगी। इस कार की कुल कीमत 4 लाख रुपये से लेकर 6 लाख रुपये तक हो सकती है। आपको बता दें कि फिलहाल टाटा टिगोर ईवी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ी है, जिसकी कुल कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मरे पिता को जिंदा करने के लिए देना चाहती थी बच्चे की बलि, आरोपी गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button