ऑटो

इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

इलेक्ट्रिक गाड़ी वालों के लिए बेहद अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल दिल्ली सरकार ने साल 2024 तक 15 इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन उपलब्ध

इलेक्ट्रिक गाड़ी वालों के लिए बेहद अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल दिल्ली सरकार ने साल 2024 तक 15 इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। इस निर्णय से इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने वालों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए नीति के दस्तावेजों के तहत सरकार का इस पॉलिसी के तहत बैटरी के बदलाव करने को प्रोत्साहन भी प्रदान करने का भी दावा भी करती है।

आपको बता दें, दिल्ली सरकार की इस नीति में पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनियां भी है, दिल्ली सरकार ने अपनी इस नीति के दो साल होने पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ‘चार्जिंग कार्य योजना’ जारी करने लगी है। इसका एलान पहली बार 2020 में किया गया था।

इस पॉलिसी का नाम 2022-25 के लिए चार्जिंग अदला-बदली के बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर की पर काम करने की योजना रखा जाएगा। इस नीति के तहत राज्य में बैटरी बदलने की सुविधा प्राप्त करने वाले संचालकों को प्रोत्साहन दिए जाएगा।

साथ ही दिल्ली सरकार का टारगेट 2024 तक 15 ईवी के लिए एक सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन बनवाना है। चार्जिंग स्टेशन का यह जाल पूरे दिल्ली में किया जाएगा और दिल्ली में कहीं हर तीन किमी के भीतर एक चार्जिंग केंद्र उपलब्ध होगा।
Insta loan services

यह भी पढ़े: केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगी सौगात, DA Hike समेत हो सकते हैं ये 3 ऐलान!

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button