ऑटो

ये है 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर जो आते है 50 हजार के अंदर, जानिए कीमत और फीचर्स

अगर आप नई स्कूटी लेने कि सोच रहे है तो आपके लिए 5 ऐसी ई - स्कूटी लेकर आए है जिससे लोग कम कीमत में खरीद सके

देश में अब इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर चल रहा है जिसके चलते पेट्रोल – डीज़ल के वाहनों को अब नाकारा जा रहा है जिसकी साफ़ वजह है प्रदूषण का दर खत्म करना। ऐसे में बहुत से लोगों को इलेक्ट्रिक स्कूटर कि तलाश है जो सस्ती के साथ अच्छी डिज़ाइन और फीचर्स की हो। जिसके चलते हम आपको बताने वाले है 5 ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर जो किफायती दामों में मिल रहे है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि अगर आप नई स्कूटी लेने कि सोच रहे है तो आपके लिए 5 ऐसी ई – स्कूटी लेकर आए है जिससे लोग कम कीमत में खरीद सके। हालांकि, कई लोगों को ये नहीं मालूम है कि इस समय देश में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भी मौजूद हैं, जो मात्र 50 हजार रुपये के अंदर आती हैं।

1. Evolet Derby

 

Evolet Derby

ई स्कूटर में सबसे पहले आती है Evolet Derby स्कूटर जिसमे इलेक्ट्रिक मोटर लगा हुआ है, जो 250W की पॉवर जेनरेट करने में सक्षम है और इसमें आपको इलेक्ट्रिक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो दोनों टायरों को सही पॉवर देता है। बेहतरीन लुक में आने वाली इस गाड़ी को आप मात्र 46 हजार रुपये में खरीद सकते हैं।

2. Ampere Reo Elite

Ampere Reo Elite

इस स्कूटर एम्पीयर रियो एलीट में कई फीचर्स मिलते हैं, जिसमें एक एलईडी डिजिटल डैशबोर्ड, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, डुअल कॉइल स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर और एक खास फीचर यूएसबी चार्जिंग पोर्ट आदि शामिल हैं। इसकी कीमत कि बात करें तो ये लगभग 43,000 रुपये से शुरू है।

3. Yo Edge

 

Yo Edge

इसके बाद आती है Yo Edge ई स्कूटर जो आपके लोकल में चलाने के लिए आप बेहतर उपयोग कर सकते हैं। इसकी टॉप स्पीड 25 किमी की है। इसकी कीमत कि बात करें तो 50,000 रुपये से कम की कीमत पर आने वाली यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 60kms तक की रेंज दे सकती है।

4. Komaki X1

 

Komaki X1

ये स्कूटर लगभग 45,000 रुपये की कीमत वाला एक अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी X1 है, जिसकी धमाकेदार रेंज 85kms तक है। यह आपको एक फुल-बॉडी क्रैश गार्ड के साथ स्टॉक में मिलेगी, जो 60 वॉट के मोटर द्वारा आपरेट किया जाता है।

5. Bounce Infinity E1

Komaki X1

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कि सबसे बड़ी खासियत कि बात करें तो इसका स्वैपेबल बैटरी फीचर है जिसका मतलब है कि इसकी बैटरी आप निकाल कर कहीं भी चार्ज में लगा सकते हैं। इतना ही नहीं इस स्कूटर में 65 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति का दावा करती है। हालाँकि, आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, इसकी कीमत आपकी 50,000 रुपये से थोड़ी अधिक हो सकती है।

Aadhya technology
ये भी पढ़े: दिल्ली से शिमला जाना हुआ और भी आसान, आज से शुरू हुई पहली फ्लाइट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button