ऑटो

होंडा कार्स ने दी बड़ी धमाका! जानिए, जनवरी से आपकी पसंदीदा मॉडल्स की कीमतों में क्यों हुई बढ़ोत्तरी?

मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, और ऑडी इंडिया ने जनवरी 2024 में यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है, मुद्रास्फीति और कमोडिटी दरों के कारण।

मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और ऑडी इंडिया ने भी जनवरी 2024 में अपने यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की योजना की घोषणा की है, जिसमें समग्र मुद्रास्फीति और बढ़ी हुई कमोडिटी दरों से प्रेरित लागत दबाव शामिल है।

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, होंडा कार्स इंडिया ने सवारी इनपुट लागत के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए जनवरी से अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने की योजना बनाई है। जापानी कार निर्माता भारतीय बाजार में तीन मॉडल – एलिवेट , सिटी और अमेज – बेचती है। पीटीआई से बातचीत में होंडा कार्स इंडिया के उपाध्यक्ष (विपणन एवं बिक्री) कुणाल बहल ने कहा कि इनपुट लागत पर दबाव के कारण कंपनी अगले महीने से अपने मॉडलों की कीमतें बढ़ाएगी। “मॉडल-वार वृद्धि की राशि को इस महीने के अंत तक अंतिम रूप दिया जाएगा। हमारा नया मॉडल एलिवेट, जिसे शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था, को बाजार में ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया गया है। शुरुआती कीमत दिसंबर तक वैध रहेगी।” 23 और कीमत जनवरी 2024 से संशोधित की जाएगी,” उन्होंने कहा।

मारुति सुजुकी , महिंद्रा एंड महिंद्रा और ऑडी इंडिया ने भी जनवरी 2024 में अपने यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की योजना की घोषणा की है, जिसमें समग्र मुद्रास्फीति और बढ़ी हुई कमोडिटी दरों से प्रेरित लागत दबाव शामिल है। इसके अलावा, टाटा मोटर्स और मर्सिडीज-बेंज इंडिया जनवरी से अपने मॉडलों की कीमतें बढ़ाने पर विचार कर रही हैं।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button