ऑटो

Honda ला रही सबसे अनोखी बाइक, जो पेट्रोल के साथ इस फ्यूल से भी चलेगी

देश में पहली फ्लेक्स फ्यूल कार लॉन्च होने के बाद अब एक ऐसी बाइक लॉन्च होने जा रही है। दोपहिया वाहन मैन्युफैक्चरर कंपनी होंडा मोटरसाइकिल

देश में पहली फ्लेक्स फ्यूल कार लॉन्च होने के बाद अब एक ऐसी बाइक लॉन्च होने जा रही है। दोपहिया वाहन मैन्युफैक्चरर कंपनी होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया ने आने वाले एक से डेढ़ साल में फ्लेक्स फ्यूल बाइक को लॉन्च करने वाली है।

TVS के बाद दूसरी ऐसी कंपनी बनेगी:

बता दें, होंडा ने फ्लेक्स फ्यूल इंजन वाली देश की पहली बाइक बाजार में लाने का प्लान बनाया है। जिसके चलते कंपनी आने वाले दो सालों में एक ऐसी बाइक को भरत में ला सकती है। TVS के Apache RTR 200 Fi E100 को फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ मार्किट में लाने के कुछ समय बाद Honda भारत में फ्लेक्स-फ्यूल इंजन की बाइक लॉन्च करने के बाद दूसरी टू-व्हीलर मैन्यूफैक्चरर हो जाएगी।

जानें कब होगी लॉन्च की तैयारी:

होंडा काफी समय से कहती आ रही है कि वह फ्लेक्स फ्यूल बाइक पर कार्य कर रही है। पीटीआई के अनुसार, बुधवार को एक कार्यक्रम में HMSI के देश में सीईओ और एमडी अत्सुशी ओगाटा ने कहा कि होंडा कंपनी सरकार के पहुँच से जुड़ी हुई है. साथ ही उन्होंने बोला कि कंपनी की योजनाके तेहत पहला मॉडल 2024 के आखिर तक लॉन्च होगा।

क्या होते हैं Flex-Fuel इंजन:

सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया कि कंपनी अपने किस मॉडल को फ्लेक्स फ्यूल पावर्ड इंजन के साथ बाजार मे लाने वाली है। गौरतलब है कि Flex-Fuel Vehicles पेट्रोल, इथेनॉल या पेट्रोल और इथेनॉल दोनों पर चलेंगे। फ्लैक्स फ्यूल इंजन गाड़ियों में लगने वाले इंजन ऐसे होते हैं, जो एक से अधिक ईंधन विकल्पों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐसे होगी पैसों की बचत:

देश में ईंधन के दाम सरकार की ओर से काफी राहात देने के बाद भी उच्च स्तर पर बनी हुई हैं। पेट्रोल-डीजल कई महीनों से 100 रुपये लीटर चल रहा है। तेल कंपनियों को घटा होने के बाद रिपोर्ट्स के आधार पर बात करें तो हाल-फिलहाल इनसे सुकून मिलने की कोई गुंजाइश नहीं है। ऐसे में प्लेक्स प्लेक्स फ्यूल इंजन अधिक किफायती साबित होंगे।

Insta loan services

यह भी पढ़े: Dhanteras Offer: सिर्फ ₹50 हजार में घर ले आएं मारुति Alto CNG कार, देगी इतनी माइलेज

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button