ऑटो

Honda ने लॉन्च की ADAS वाली सबसे सस्ती ये कार, बस इतनी है कीमत

Honda ने अपने ICE-पावर्ड सिटी फेसलिफ्ट में ADAS सेंसिंग सूट की पेशकश की उसमे सबसे पहले ADAS को हाइब्रिड E:HEV वेरिएंट में ही पेश किया गया था

Honda द्वारा भारत में बहुत सी बेहतरीन गाड़िया निकाली जा रही है। ऐसे में एक अच्छी खबर सामने आयी है जहां कंपनी ने अपनों मिड साइज सेडान सिटी का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। इतना ही नहीं इसके साथ ही, कंपनी ADAS जैसे सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स पेश कर चुका है जहां वह मिड-साइज़ सेडान सेगमेंट में अपना दबदबा बनाए रखना चाहता है।

बता दें कि Honda ने अपने ICE-पावर्ड सिटी फेसलिफ्ट में ADAS सेंसिंग सूट की पेशकश कीहै उसमे सबसे पहले ADAS को हाइब्रिड E:HEV वेरिएंट में ही पेश किया गया था मगर अब ICE सिटी फेसलिफ्ट आने के साथ ही इसमें भी ADAS ऑफर किया जाना शुरू ही गया है। ऐसे में होंडा सिटी वी ट्रिम से एडीएएस मिलने लगता है, यह इसका दूसरा बेस वेरिएंट है जिसके साथ ही, होंडा सिटी (V Varient) ADAS के साथ आने वाली सबसे सस्ती कार बन चुकी है।

ऐसे में देखा जाए तो होंडा सिटी फेसलिफ्ट से पहले तो MG Astor (Savvy Trim) ही भारतीय बाजार में सबसे सस्ती ADAS वाली कार थी जहां वर्तमान में एस्टोर सैवी ट्रिम की कीमत 16.79 लाख (एक्स-शोरूम) है। जिसकी तुलना में सिटी वी ट्रिम के एमटी वेरिएंट की कीमत 12.37 लाख रुपये है और CVT वेरिएंट की कीमत 13.62 लाख रुपये एक्स शोरूम है। जिसका साफ़ है कि मुकाबले में होंडा सिटी वी ट्रिम 4.42 लाख रुपये सस्ती है और यह कीमत इसे ADAS तकनीक से लैस भारत की सबसे सस्ती कार बन चूक है।

हालाँकि, बात करे इसके फीचर्स कि तो इसके ADAS में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे कई बेहतरीन फीचर्स भी हैं। साथ ही अन्य अपडेट्स की बात करें तो कार का एक्सटीरियर को भी अपग्रेड किया गया है, जिससे इसका डिजाइन और भी ज्यादा आकर्षित लग रहा है। लेकिन, इंटीरियर में अभी कुछ ज्यादा बदलाव नहीं है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: दिल्ली में MCD द्वारा शुरू हुई इन 12 जोन की सफाई, 15 दिनों तक चलेगा ये अतिक्रमण

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button