ऑटो

नहीं हो पायेगा चोरी ये Honda का नया स्कूटर, बेहतरीन फीचर्स के साथ इस महीने होगा लॉन्च

एक खबर सामने आयी है जहां होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) द्वारा अब भारत में इस महीने कि 23 तारिख को एक नया मॉडल लॉन्च होने वाला है

भारत में तकरीबन बहुत से लोगों को होंडा कि स्कूटी खरीदने के विषय में ज्यादा भरोसा है। ऐसे में एक खबर सामने आयी है जहां होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) द्वारा अब भारत में इस महीने कि 23 तारिख को एक नया मॉडल लॉन्च होने वाला है। कंपनी होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट (Honda Activa H-Smart) नाम से इस नए स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि यह कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले एक्टिवा 6जी (Activa 6G) स्कूटर का अपडेटेड और टॉप-एंड वर्जन होने वाला है क्योकि होंडा ने अपकमिंग मॉडल को ‘नए स्मार्ट’ स्कूटर के रूप में पहले ही टीज़ कर दिया था। लेकिन इसकी ज्यादा जानकारी बताई नहीं गयी है। रिपोर्ट्स कि माने तो स्कूटर में H-स्मार्ट टेक्नोलॉजी के रूप में एक एंटी-थेफ्ट सिस्टम समेत कई नई सुविधाएँ लायी जा रही है। साथ ही नए एक्टिवा एच-स्मार्ट (Activa H-Smart) का मुकाबला TVS जुपिटर और हीरो मेस्ट्रो स्कूटर्स के साथ होने वाला है।

पहले से हल्का और पावरफुल

रिपोर्ट्स के माने तो Honda Activa H-Smart पुराने मॉडल के मुकाबले थोड़ा हल्का रहने वाला है क्योकि नए स्कूटर का वजन DLX वेरिएंट से करीब 1KG कम होने वाला है। वही नए एक्टिवा एच-स्मार्ट को नए ग्राफिक्स और कलर ऑप्शन के साथ मार्किट में लाया जाने वाला है। इतना ही नहीं इसको ज्यादा पावरफुल बनाने के लिए इसके पावरट्रेन में भी बदलाव किया जाने वाला है। वही इसमें 110cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन होने वाला है, जो अब 7.68 BHP की जगह 7.80 बीएचपी पावर जेनरेट करने वाला है।

चोरी करना होगा अब मुश्किल

हालाँकि, इस में दी गयी नयी एच-स्मार्ट टेक्नोलॉजी में कंपनी का एंटी-थेफ्ट सिस्टम आपको उपलब्ध होगा। कंपनी पहले से ही अपनी प्रीमियम बाइक्स में होंडा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम (HISS) ऑफर करती आयी है। वही इसकी कीमत कि बात करे तो नए फीचर्स की वजह से एक्टिवा के H-Smart वर्जन की कीमत भी थोड़ी ज्यादा होने वाली है जहां वर्तमान पीढ़ी एक्टिवा 6जी की कीमत 73,360 रुपये से 75,860 रुपये तक है तो अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि नए मॉडल की कीमत लगभग ₹75,000 और ₹80,000 के बीच रहने की उम्मीद है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button