ऑटो

Hyundai लेकर आ रही है टाटा पंच को टक्कर देने ये माइक्रो SUV, जल्द होगी लॉन्च

कंपनी SUV सेगमेंट में काफी मजबूत है जिसमे क्रेटा भी लोगों को पसंद आ रही है, जिसके चलते हुंडई एक नई मिनी SUV लॉन्च करने वाली है

अक्सर लोगों को आज के समय में बेहतर और एडवांस गाड़िया पसंद आती है जो उनकी कीमत के अंदर आ सके। ऐसे में सभी कंपनिया बड़ी गाड़ियों को भी लोगों कि कीमत में लाने का प्रयास कर रही है। ऐसे में बात करे देश कि मशहूर कार कंपनी Hyundai भी जल्द अपनी SUV सेगमेंट में अपनी बेहतरीन गाडी जल्दी उतारने वाली है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि ये साल हुंडई के लिए शानदार रहा है जहां कंपनी को बीते महीने ही सालाना आधार पर 30% की ग्रोथ मिली। ऐसे में ये कंपनी SUV सेगमेंट में काफी मजबूत है जिसमे क्रेटा के साथ उसकी कॉम्पैक्ट SUV वेन्यू भी लोगों को पसंद आ रही है। जिसके चलते हुंडई एक नई मिनी SUV लॉन्च करने वाली है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस SUV पर हुंडई इस पर बहुत समय से काम कर रही है और अब इसे फाइनल करने का समय आ गया है और इस मिनी SUV से 2023 में पर्दा उठ जाएगा। ये कंपनी की एंट्री लेवल SUV भी होगी जिसमे इसका भारतीय बाजार में सीधा मुकाबला टाटा पंच से होगा।

लंबी होगी हुंडई Ai3 CUV

हुंडई की इस एंट्री लेवल SUV को Ai3 CUV (कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल) से लांच किया जा रहा है। जिसमे इस गाडी के कैस्पर का लंबाई 3,595mm और चौड़ाई 3,995mm है। जबकि टाटा पंच की लंबाई 3,827mm है। माना जा रहा है कि न्यू SUV को कंपनी अपने सेगमेंट में सबसे कम कीमत के साथ उतारी जा सकती है। जिसके बाद इसका मुकाबला भारतीय बाजार में पहले से मौजूद टाटा पंच, रेनो काइगर और निसान मैग्नाइट से होगा।

इंजन और ट्रांसमिशन

रिपोर्ट्स कि मने तो हुंडई Ai3 CUV में 1.2-लीटर पेट्रोल मोटर का इस्तेमाल करेगी और यह 6,000 आरपीएम पर 83 पीएस की मैक्सिमम पावर और 4,000 आरपीएम पर 114 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके ट्रांसमिशन ऑप्शन में 5-स्पीड मैनुअल और स्मार्ट ऑटो AMT शामिल हैं।

हुंडई Ai3 CUV के फीचर्स

साथ ही इसके फीचर स्की बात करे तो इस मॉडल में इंटीरियर और कई फीचर्स शेयर करेगी जहां स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक AC, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई फीचर्स के साथ मार्किट में लायी जाएगी ।

Accherishtey ये भी पढ़े: मारुती ने निकाली अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार, 5 लाख से भी कम कीमत में उपलब्ध

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button