ऑटोदेश

अगर चलती गाडी में करोगे ये हरकत तो पुलिस करेगी कड़ी करवाई, ऐसे काट रही चालान

भारत में कई जगह लोग चलती गाडी से Sunroof के बाहर निकलते है, लेकिन सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करते हुए चलती कारों में इसका इस्तेमाल कर रहे हैं जो कि बहुत गलत है

भारत में कई जगह देखा जाता है कि लोग चलती गाडी से Sunroof के बाहर निकलते है जो कि बहुत खतरनाक है। साथ ही अधिकतर वाहन निर्माता कंपनियां अब हर गाड़ियों में सनरूफ का फीचर देने लगी हैं क्योकि ग्राहकों को यह फीचर काफी पसंद आता है। लेकिन भारत में लोग सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करते हुए चलती कारों में इसका इस्तेमाल कर रहे हैं जो कि बहुत गलत है।

ऐसे में बहुत लोगों को चलती गाड़ी में सनरूफ से बाहर निकलते देखा जा सकता है जिसमे लोग अपने बच्चों को भी सनरूफ में खड़ा कर देते हैं, जो बिलकुल गलत है। जिसके चलते अब पुलिस ने ऐसी हरकतें करने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाना और जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है।

रिपोर्ट्स के चलते हाल ही में मुंबई से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक महिला जीप कंपास एसयूवी के सनरूफ से बाहर झांकती दिख रही है और इसी वीडियो को देकते हुए इस कार्रवाई पर मुंबई पुलिस ने महिला के खिलाफ चालान कर दिया।

क्या है सनरूफ का सही इस्तेमाल?

बता दें कि गाड़ी में सनरूफ इसलिए दिया जाता है ताकि कार में ज्यादा नैचुरल लाइट आ सके और इसकी मदद से कार को जल्द ठंडा किया जा सकता है क्योकि अक्सर ज्यादा देर धूप में खड़ी रह जाए तो थोड़ी देर सनरूफ खोलने से गर्मी बाहर निकल जाती है और इसी के साथ सनरूफ से आपको खुला-खुला फील होता है।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजूरी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button