ऑटो

लाखों लोगों ने खरीदी यह किफायती मोटरसाइकिल, कीमत बस ₹70 हजार

फेस्टिव सीजन में जमकर हुई खरीदारी के बाद दोपहिया वाहनों की सेल में गिरावट देखने को मिली है. ज्यादातर बाइक्स ने सितंबर 2022 के मुकाबले अक्टूबर

फेस्टिव सीजन में जमकर हुई खरीदारी के बाद दोपहिया वाहनों की सेल में गिरावट देखने को मिली है. ज्यादातर बाइक्स ने सितंबर 2022 के मुकाबले अक्टूबर में काफी कम ग्रोथ देखी. हालांकि इन सब में एक मोटरसाइकिल ऐसी रही, जिसका जलवा कभी खत्म होने का नाम नहीं लेता. अभी तक की देश की सबसे अधिक बिकने वाली बाइक Hero Splendor है. इसकी खास बात तो ये है कि इस बाइक का दाम कम होने के साथ इसकी माइलेज भी शानदार है. हर महीने इसकी लगभग 2.5 लाख यूनिट्स बिक रही हैं. आइए देखते हैं अक्टूबर महीने में बिकने वाली यह टॉप 5 बाइक्स के बारे में:

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स:

हीरो स्प्लेंडर अक्टूबर महीने में भी पुरे देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल रही है. पिछले महीने इस बाइक की 2,61,721 यूनिट्स की बिकी हुई है. पिछले साल अक्टूबर में इसकी 2,67,821 यूनिट्स की सेल हुई थीं. जिसका मतलब इसकी बिक्री में 2.28 प्रतिशत की गिरावट हुई है. महीने के आकड़ों को दिन के अनुसार इसकी हर रोज 8,724 यूनिट्स बिक्री हैं. बता दें कि हीरो स्प्लेंडर का दाम 70,658 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है.

ये रहीं टॉप 5 बाइक्स:

टॉप 5 बाइक्स की लिस्ट में दूसरे पायदान पर Honda Shine रही है, जिसकी पिछले महीने 1,30,916 यूनिट्स बिकी हैं. और तीसरे नंबर पर Bajaj Pulsar बाइक है, जिसकी पिछले महीने 1,13,870 यूनिट्स की बिक्री रही हैं. इसी प्रकार चौथे और पांचवें पायदान पर Hero HF Deluxe और Bajaj Platina बाइक्स रही हैं. अक्टूबर में डीलक्स की 78,076 यूनिट्स और प्लेटिना की 57,882 यूनिट्स बिक पाईं.

Accherishtey

यह भी पढ़ें: भारत में इन 4 धांसू कारों के आने वाले हैं सीएनजी मॉडल, इस साल होंगी लॉन्च

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button