ऑटो

8.9 करोड़ में लॉन्च हुई भारत में लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो – अनूठी सुपरकार का आगाज!

लैम्बोर्गिनी रेवेंटो के हुड के नीचे एक विशाल V12 पॉवरप्लांट है, जिसमें तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स समेत 1015 बीएचपी का टूटल आउटपुट है, जो 2.5 सेकंड में 0-100 की गति तक पहुंचता है।

लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो के हुड के नीचे एक विशाल V12 पॉट है जो तीन इलेक्ट्रिक मोटरों के साथ जोड़ा गया है, जो 1015 बीएचपी का कुल आउटपुट देता है, जो कि केवल 2.5 सेकंड में 0-100 तक पहुंचने के लिए पर्याप्त है।

लेम्बोर्गिनी ने भारत में अपनी नई फ्लैगशिप सुपरकार लॉन्च की है और इसे 8.9 करोड़ रुपये की कीमत के साथ रेवुएल्टो कहा जाता है। रेवुएल्टो एवेंटाडोर की जगह लेती है और यह पहली विद्युतीकृत V12 लेम्बोर्गिनी भी है।

Lamborghini Revuelto, first V12 hybrid

इसलिए Revuelto में एक नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक मोटर और एक छोटी इलेक्ट्रिक रेंज वाला बैटरी पैक मिलता है, जबकि 6.5-लीटर V12 के साथ संयुक्त पावर का आंकड़ा 1015 bhp है। इसलिए, यह अब तक की सबसे तेज़ लेम्बोर्गिनी है और सबसे शक्तिशाली भी है क्योंकि यह 1000 हॉर्स पावर के निशान को पार करती है। इस फ्लैगशिप लेम्बोर्गिनी की टॉप स्पीड 350 किमी/घंटा है जबकि यह 2.5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

स्टाइलिंग शुद्ध लेम्बोर्गिनी है, लेकिन वाई आकार के विवरणों के साथ एवेंटाडोर की तुलना में अधिक आक्रामक है और व्हील स्टाइल पर फाइटर जेट के साथ पीछे की तरफ ऊपर की तरफ एग्जॉस्ट रखा गया है। यह बहुत नीची और लंबी है लेकिन लेम्बोर्गिनी के रुख को बहुत अच्छे से बनाए रखती है। बेशक, लेम्बोर्गिनी के दरवाजे भी वहाँ हैं।

Lamborghini Revuelto To Hit Indian Market at Rs 8.9 Crore, Details Inside - News18

अंदर, रेवुएल्टो को अब 8.4 इंच टचस्क्रीन और 9.1 इंच पैसेंजर डिस्प्ले के साथ 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ तीन स्क्रीन मिलती हैं।

एवेंटाडोर की तुलना में अब इसमें काफी ज्यादा जगह भी है। रेवुएल्टो अब इटालियंस सुपरकार ब्रांड के लिए एक विद्युतीकृत यात्रा की शुरुआत है, जिसमें भविष्य के लिए और अधिक पेशकश की योजना है। एक और बड़ा बदलाव 8-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है जो एवेंटाडोर के पिछले गियरबॉक्स की जगह लेता है और निश्चित रूप से रेवुएल्टो भी ऑल व्हील ड्राइव है।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button