ऑटो

New Automatic Gearbox के साथ Nexon को टक्कर दे सकती है Mahindra XUV300 Facelift!

महिंद्रा अपने पुराने एक्सयूवी300 को एक नए रूप में अपडेट करेगा, जिसमें एक्सयूवी700 से प्रेरित नया लुक, हेडलैम्प/डीआरएल सेटअप और नयी ग्रिल शामिल हो सकती है।

सब 4 मीटर सेगमेंट में प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए महिंद्रा अपनी पुरानी XUV300 को अपडेट करेगी और इस बार ऐसा लग रहा है कि यह एक बड़ा अपडेट होगा। स्टाइलिंग के लिहाज से भी XUV300 को XUV700 से प्रेरित एक नया लुक मिलेगा जिसमें हेडलैंप/डीआरएल सेटअप और नए ग्रिल के साथ-साथ संशोधित बम्पर डिजाइन भी शामिल है। इससे इस एसयूवी को लुक्स के मामले में काफी जरूरी बदलाव देखने को मिलेगा। हम नई मिश्रधातुओं और कनेक्टेड एलईडी लाइट बार के साथ एक ताज़ा रियर स्टाइलिंग थीम की उम्मीद करते हैं।

आयाम के मामले में इसमें छोटे बदलाव होने की उम्मीद है लेकिन यह XUV400 से छोटी होगी। फ्लोटिंग टचस्क्रीन और एक नए लुक वाले डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ-साथ एक नए कंट्रोल लेआउट के साथ वर्तमान XUV300 की कमजोरी के कारण इंटीरियर को पूरी तरह से बदलने की उम्मीद है। ऑफ़र पर और अधिक सुविधाओं की भी अपेक्षा करें।

उन्होंने कहा, मौजूदा गियरबॉक्स विकल्पों के अलावा, 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट को टॉर्क कनवर्टर के साथ एक नया स्वचालित गियरबॉक्स मिल सकता है जबकि डीजल इंजन बना रहेगा। एएमटी विकल्प को भी आगे बढ़ाया जा सकता है। नई XUV300 लोकप्रिय वेन्यू और नेक्सॉन प्लस ब्रेज़ा को टक्कर देने के लिए सुविधाओं से भरपूर होगी। किआ हमारे तटों पर आने वाली नई सोनेट की भी योजना बनाएगी।

सब 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट सबसे लोकप्रिय में से एक बना हुआ है और उस सेगमेंट की कई कारें भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक हैं। दरअसल, नई नेक्सन भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है और नई एक्सयूवी300 उसकी बराबरी करने की कोशिश करेगी। 2024 में XUV300 फेसलिफ्ट के लॉन्च होने पर अधिक जानकारी सामने आएगी।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button