ऑटोटेक

जल्द लांच होने वाली है महिंद्रा की सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत सुन रह जायेंगे हैरान

देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए लोगों को अब प्रोत्साहित किया जा रहा है जिसमे ख़ास नज़र महिंद्रा एटम पर डाली जा रही है

देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए लोगों को अब प्रोत्साहित किया जा रहा है। जहां लोग पेट्रोल और डीज़ल कि तरफ न जाकर इलेक्टिक वाहनों का इस्तेमाल करे जिससे प्रदुषण और अन्य चीज़ो पर ज्यादा असर न पड़े।

बता दें कि महिंद्रा कंपनी द्वारा बहुत से इलेक्ट्रिक वाहन निकाले जाएंगे जैसे महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने ट्रेओ ऑटो, ट्रेओ जोर डिलीवरी वैन, ट्रेओ टिपर वेरिएंट और ई-अल्फा मिनी टिपर के साथ एटम क्वाड्रिसाइकिल। इसमें ख़ास नज़र महिंद्रा एटम पर डाली जा रही है जो बहुत कम कीमत में लोगों के लिए निकाली जा रही है।

यह आपको चार वेरिएंट्स – K1, K2, K3 और K4 में मिल सकती है जिसमे कि इसके दो वेरिएंट्स 7.4 किलोवाट-आवर बैटरी पैक के साथ आएंगे, वहीं बाकी दो के साथ दमदार 11.1 किलोवाट का बैटरी पैक के साथ देखने को मिलेंगे। अनुमान है कि कंपनी बहुत जल्द भारतीय मार्केट में Atom Quadricycle को लॉन्च करने वाली है।

महिंद्रा Atom Quadricycle

महिंद्रा कि यह इलेक्ट्रिक एटम क्लीन आपको अच्छी एनर्जी के साथ, आरामदायक और स्मार्ट फीचर्स से साथ मिलेगी। महिंद्रा एटम की अधिकतम रफ्तार 50 किमी/घंटा होगी और इसे फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगेगाऔर यह सिंगल चार्ज में 120 किमी तक चलाया जा सकता है। इसी के साथ मार्केट में इलेक्ट्रिक अल्फा टिपर भी पेश किया है जो ई-अल्फा मिनी प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

सिर्फ 3 लाख होगी इसकी कीमत!

महिंद्रा द्वारा निकाली गयी एटम कि कीमत की बात करे तो अभी इस बात का अनुमान लगाया जाना उचित नहीं होगा, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार की कीमत 3 लाख रुपये के आस पास बताई जा रही है। लेकिन फिलहाल रिपोर्ट्स के मुताबिक एटम को कमर्शियल वाहन के रूप में लॉन्च किया जायेगा जिसे निजी इस्तेमाल के लिए लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इसकी जानकारी अबतक नहीं मिल पाई है।

Tez Tarrar App
ये भी पढ़े: अब लोन लेना हो सकता है महंगा, RBI ने बढ़ाया रेपो रेट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button