ऑटोदेश

लोगों की पसंद बनी महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एक्सयूवी400, जानें कीमत और इसके फीचर्स

SUV निर्माता महिंद्रा ने 26 जनवरी से अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए बुकिंग भी शुरू की थी। और बेहद ही कम समय में काफी ज्यादा बुकिंग ...

बता दें देश की प्रमुख SUV निर्माता महिंद्रा ने 26 जनवरी से अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए बुकिंग भी शुरू की थी। और बेहद ही कम समय में काफी ज्यादा बुकिंग हासिल करने वाले कुछ वाहनों की लिस्ट में अब एक्सयूवी400 भी पूरी तरह शामिल हो गई है। आज हम इस खबर में आपको ये बता रहे हैं कि एक्सयूवी400 के लिए इस कंपनी को कितनी बुकिंग अभी तक हासिल हो चुकी हैं साथ ही इसकी डिलीवरी में कितना समय लगेगा।

जानकारी के अनुसार महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को अब बंपर बुकिंग हासिल हुई हैं। इस कंपनी ने बीते 26 जनवरी को ही इसकी बुकिंग की शुरूआत भी की थी। जानकारी के मुताबिक अभी तक कंपनी को इस एसयूवी के लिए लगभग 10 हजार से भी ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। अब कंपनी ने ये भी बताया है कि अब इस SUV को बुक करवाने पर सात महीने तक की डिलीवरी के लिए इंतजार भी करना पड़ सकता है।

आप को बता दें कंपनी ने 26 जनवरी की सुबह 11 बजे से इस एक्सयूवी400 के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया था बता दें ऑनलाइन और ऑफलाइन डीलरशिप के जरिए इस एसयूवी की बुकिंग ली जा रही हैं। देश के 34 शहरों में इस SUV के लिए पहले चरण में बुकिंग को शुरू किया गया है। इन शहरों में अहमदाबाद, जयपुर, मुंबई, एमएमआर, वारका, सूरत, पुणे, नागपुर, नासिक, बेंगलुरू, चेन्नई, त्रिवेंद्रम, कोच्चि, हैदराबाद, आगरा, दिल्ली, एनसीआर, चंडीगढ़, कोलकाता, देहरादून, कोयंबटूर, भुवनेश्वर, कोल्हापुर, मैसूर, मंगलुरू, वदोडरा, पटना, औरंगाबाद, कालिकट, लुधियाना, उदयपुर, रायपुर, जम्मू, गुवाहाटी, लखनऊ, और इंदौर आदि शामिल हैं।

इस कंपनी का प्लान ये है कि इस की बुकिंग शुरू करने के बाद कार की डिलीवरी भी मार्च महीने से शुरू की जा सकती हैं। और इसके साथ ही कंपनी की योजना एसयूवी को लॉन्च करने के बाद ही अगले एक साल में 20 हजार यूनिट्स डिलीवर करने की भी है। साथ ही मार्च महीने से कंपनी इसके ईएल वैरिएंट की डिलीवरी भी देना शुरू करेगी वही दिवाली के फेस्टिव सीजन के दौरान भी इसके ईसी वैरिएंट की डिलीवरी को भी शुरू किया जाएगा।

बता दें पहली पांच हजार बुकिंग्स के लिए एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक की शुरुआती एक्स शोरूम की कीमत 15.99 लाख रुपये अभी तय की गई है। क्योंकि अब इस की बुकिंग की संख्या 10 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है तो इस कंपनी की ओर से एसयूवी की कीमत को अब रिवाइज भी किया जा सकता है। बता दें 15.99 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक के ईसी वैरिएंट की ही है। जबकि वही इसके 7.2 किलोवॉट चार्जर के साथ इस वैरिएंट की एक्स शोरूम की कीमत 16.49 लाख रुपये है। और इसके टॉप वैरिएंट ईएल की एक्स शोरूम की कीमत 18.99 लाख रुपये रखी गई है।

Accherishtey ये भी पढ़े:  बहन की डोली से पहले निकली भाई की अर्थी, 12वीं के छात्र की चाकू से हत्या

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button