ऑटो

महिंद्रा की नई एसयूवी Scorpio भारत में इस दिन होने जा रही है लॉंच

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Scorpio के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को लांच करने जा रही है

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Scorpio के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को लांच करने जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस नई स्कॉर्पिओ को कंपनी जून के महीने में बिक्री के लिए पेश कर सकती है।

आपको बता दें कि यह नई स्कॉर्पियो फाइनल स्टेज तक पहुंच चुकी है और इसका प्रोडक्शन रेडी मॉडल तकरीबन लॉन्च करने के लिए तैयार है। जानकारी के मुताबिक नेक्स्ट जेनरेशन Mahindra Scorpio में कंपनी की तरफ से कई बदलाव किए गए हैं जो कि इसे मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग बनाते हैं।

इसी के साथ इसे दो नए तरह के सनरूफ के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। शुरुआत में कंपनी इसमें स्टैंडर्ड साइज सनरूफ देगी, लेकिन बाद में इसको पैनारोमिक सनरूफ के साथ पेश किया जाएगा।

महिंद्रा कंपनी नई स्कॉर्पियो को मौजूदा मॉडल के साथ बिक्री के लिए बाजार में बिक्री के लिए उतार सकती है और ये एसयूवी जबरदस्त मेकओवर के साथ आ रही है। इसमें पारंपरिक अपराइट स्टायलिंग तो दी गई है, लेकिन इसके साथ-साथ शार्प लुकिंग हेडलैंप को क्रोम से सजाया गया है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट्स में LED प्रोजेक्टर सेट-अप दिया गया है, हालांकि लोअर वेरिएंट हाइलोजन लैंप के साथ आएगा।

इसके साइज की बात करें तो नई एसयूवी पुराने मॉडल ले मुकाबले काफी बड़ी है। तस्वीरों से पता चलता है कि, इसमें मस्कुलर स्टांस, मजबूत कैरेक्टर लाइन, विंडो लाइन में किंक, साइड-हिंगेड रियर डोर और वर्टिकल टेल-लैंप्स दिए गए है। इसका एक्सटीरियर को स्पोर्टी लुक के साथ आएगा, जो कि युवाओं को बेशक पसंद आएगा।

नई Scorpio की इंजन क्षमता और पावर:

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को अपडेटेड लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है जो की नई Thar में भी देखने को मिलता है। माना जा रहा है कि ये एसयूवी थार से ही पॉवरट्रेन भी साझा कर सकती है। नई स्कॉर्पियो 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन विकल्पों के साथ आने की उम्मीद जताई जा रही है। महिंद्रा द्वारा दोनों इंजनों पर मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स की पेशकश किया जाता है। इतना ही नहीं, इसके टॉप वेरिएंट में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी देखा जा सकता है।

Tez Tarrar App

यह भी पढ़े: केजरीवाल के घर पर हमला, सिसोदिया ने कहा बीजेपी के गुंडों ने की तोड़फोड़

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button