ऑटो

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Maruti EVX Electric SUV, जानें क्या कुछ आया नजर

मारुति ईवीएक्स को हाल ही में गुड़गांव में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था।

मारुति ईवीएक्स को हाल ही में गुड़गांव में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। नया eVX टोयोटा के 40PL इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर से प्राप्त प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा जिसे इंटरनली 27PL के रूप में जाना जाता है। इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का प्रोडक्शन गुजरात में मारुति सुजुकी के प्लांट में होगा

नई दिल्ली। Maruti EVX Electric SUV को पहली बार ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया था। ये मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार है। हाल ही में Maruti EVX Electric SUV को टेस्टिंग के दौरान इंडियन मार्केट में स्पॉट किया गया है। आइये जानते हैं स्पाई शॉट में क्या कुछ आया नजर।

मारुति ईवीएक्स

मारुति ईवीएक्स को हाल ही में गुड़गांव में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। नया eVX टोयोटा के 40PL इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर से प्राप्त प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जिसे इंटरनली 27PL के रूप में जाना जाता है। इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का प्रोडक्शन गुजरात में मारुति सुजुकी के प्लांट में होगा।

बैटरी पैक और रेंज

Maruti Suzuki evx Electric Suv में 60kWh बैटरी पैक से लैस होगी, जो पूरी तरह से चार्ज होने के बाद 550 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देने का दावा करती है। हालांकि प्रोडक्शन मॉडल में क्या कुछ मिलेगा इसके बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दीबाजी है।

Maruti EVX लुक और डिजाइन

इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें horizontal hood, flared wheel arches के साथ स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है। ये इसे दिखने में काफी दमदार लुक देती है। इसके साथ ही इसमें सामने से डिस्ट्रीब्यूटेड एलईडी हेडलाइट इकाइयों द्वारा फ्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल के साथ डिजाइन किया गया है। इसके फ्रंट बंपर को मजबूत क्रीज़ द्वारा बनाया गया है। इसमें नीचे सिल्वर स्किड प्लेट के साथ एलईडी फॉग लैंप भी दिए गए हैं।

मारुति ईवी पोर्टफोलियो

मारुति का इस समय फोकस एसयूवी गाड़ियों को बनाने के साथ-साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो के विस्तार पर है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार eVX के बाद Grand Vitara EV, Jimny EV, Fronx EV, Baleno EV को इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में शामिल कर सकती है। हालांकि कि ये गाड़ियां नियमित मॉडल की तुलना में महंगी होंगी।
Accherishteyयह भी पढ़ें:

 

 

Related Articles

Back to top button