ऑटोटेक

Maruti ने किया धमाल, लॉन्च की 3 सस्ती कारें; 30Km तक का मिलेगा माइलेज

मारुती सुजुकी ने हाल ही में 3 नई कारें लॉन्च की है इनमे बलेनो सीएनजी और एक्सएल6 सीएनजी को एक साथ में लॉन्च किया गया।

मारुति सुजुकी ने हाल ही में कुल 3 नई सीएनजी कारें लॉन्च की हैं और इनमें बलेनो सीएनजी और एक्सएल6 सीएनजी कारों को एक साथ लॉन्च किया गया जबकि स्विफ्ट सीएनजी कार को इनसे पहले ही लॉन्च किया गया था। ये सभी गाड़िया पहले सिर्फ पेट्रोल इंजन

ऑप्शन में आती थीं लेकिन अब मारुती कंपनी इन्हें एस-सीएनजी कार को टेक्नॉलजी के साथ भी पेश कर रही है और तीनों कारों की कीमतें और माइलेज के आंकड़े अलग-अलग हैं तो चलिए, आपको इन तीनों सीएनजी कारों के बारे में जानकारी देते हैं।

स्विफ्ट सीएनजी कार की कीमत और माइलेज

मारुति स्विफ्ट कार के वीएक्सआई और जेडएक्सआई वेरिएंट में सीएनजी किट यह सब ऑफर की गई है और इसके स्विफ्ट वीएक्सआई सीएनजी की कुल कीमत 7.77 लाख रुपये और स्विफ्ट जेडएक्सआई सीएनजी कार की कुल कीमत 8,45,000 रुपये है।

यह दोनों कारों की कीमतें एक्स शोरूम हैं और स्विफ्ट सीएनजी कार में 1.2 L K-series डुअलजेट, डुअल वीवीटी इंजन है और सीएनजी पर यह कुल 30.90 Km/kg तक का माइलेज दे सकती है।

बलेनो सीएनजी की कुल कीमत और माइलेज

मारुति सुजुकी बलेनो कार के Delta MT और साथ ही Zeta MT में सीएनजी किट ऑफर की गई है। मारुति बलेनो सीएनजी डेल्टा एमटी की कुल कीमत 8.28 लाख रुपये औरबलेनो सीएनजी जेटा एमटी वेरिएंट की कुल कीमत 9.21 लाख रुपये है। यह दोनों कारों की कीमतें एक्स शोरूम हैं। मारुति बलेनो सीएनजी कार कुल 30.61km/kg तक का माइलेज दे सकती है।

एक्सएल6 सीएनजी कार की कीमत और माइलेज

मारुति सुजुकी की नेक्सा डीलरशिप पर बिकने वाली कार एसयूवी एक्सएल6 में भी सीएनजी किट ऑफर की गई है और इसके सिर्फ Zeta वेरिएंट में ही सीएनजी किट मिलती है। एक्सएल6 जेटा सीएनजी कार की कुल कीमत 12.24 लाख रुपये जो की (एक्स शोरूम) है। और यह कार लगभग 26.32km/kg तक का माइलेज दे सकती है। यह कार एक्सएल6 जेटा पेट्रोल मॉडल से कुल 96,000 रुपये महंगी है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: Delhi Metro स्टेशन में पटरी पर पेशाब करते व्यक्ति का वीडियो वायरल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button