ऑटो

OLA ने किया 15 अगस्त को सबसे बड़ा धमाका, लॉन्च की पूरी 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर

कल यानि स्वतंत्रता दिवस के दिन OLA स्कूटर द्वारा एक बड़ा धमाका करते हुए 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए गए हैं

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर है और इसी के चलते अब एक अच्छी खबर सामने आई है जहां कल यानि स्वतंत्रता दिवस के दिन OLA स्कूटर द्वारा एक बड़ा धमाका करते हुए 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए गए हैं। साथ ही ओला ने S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है, साथ ही इसके तीन वैरिएंट को भी अब पेश किया गया है. जिनमें S1X, S1X दो किलोवॉट और S1XPlus शामिल हैं।

बता दें कि OLA द्वारा अपने सबसे किफायती मॉडल के तौर पर ही OLA S1X को लॉन्च किया है, जिसकी आपको शुरुआती कीमत महज 89,999 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। दरअसल, 15 अगस्त 2023 को Ola Electric द्वारा बाजार में सीधा एक साथ ये वैरिएंट उतारे गए हैं।

अब बात करे इन स्कूटर कि तो Ola S1X इस पोर्टफोलियो में सबसे सस्ता electric Scooter है। साथ ही ओला इलेक्ट्रिक द्वारा Cruiser, Adventure और Roadster वैरिएंट में भी ई-बाइक अनवील की हैं। इतना ही नहीं ओला इलेक्ट्रिक द्वारा Diamond Head नाम से एक सुपरबाइक भी अनवील की है और इसके बारे में अभी तक ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है। वही OLA इलेक्ट्रिक का यह नया सॉफ्टवेयर वाहन में टेक्नोलॉजी और फीचर्स को भी बढ़ाएगा जिसके चलते स्कूटर की रेंज भी बढ़ेगी। इतना ही ही Ola S1 सीरीज इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेकंड जेनरेशन को भी लॉन्च किया गया है जिसके चलते पिछला जेनरेशन मॉडल भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

बात करे OLA की कीमत कि तो उसकी तरफ से नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को 89999 लाख रुपए की एक्स शोरुम कीमत के साथ इस बार लॉन्च किया गया है और इस स्कूटर के अन्य वैरिएंट की ex showroom कीमत 99999 लाख रुपए के साथ 109999 लाख रुपए से शुरु कि गई है।

ये है फीचर्स

हालाँकि, बात करे इसके फीचर्स कि तो S1X के दो किलोवाट में आपको 90 Km की रेंज और 85 Km प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलने वाली है और ये तीन किलोवाट वैरिएंट में 151 Km की रेंज और 90 Km प्रति घंटे की टॉप स्पीड उपलब्ध है। इतना ही नहीं S1X में कंपनी की ओर से फ्लैट फुटबोर्ड, फ्लैट टाइप सीट, LED lights, पांच इंच का टीएफटी टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई और भी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

Accherishtey

ये भी पढ़े: अब दिल्ली में मिलेगा सबको को खुद का आशियाना, DDA ने जारी की 5000 फ्लैट की स्कीम

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button