ऑटोदिल्ली

पुरानी गाड़ी वालों की बल्ले-बल्ले, इस तरह फिर चला सकेंगे अपना वाहन

दिलवालो की दिल्ली में रहने वालो के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है, जी हाँ, अब दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग पुराणी गाड़ियों को

दिलवालो की दिल्ली में रहने वालो के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है, जी हाँ, अब दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग पुराणी गाड़ियों को स्कूल कैब में रजिस्ट्रेशन करवाने की आज्ञा देने के लिए दिशानिर्देशों में काफी बदलाव करने का सोच रहे है. इस परियोजना में ऐसे पुराने वाहन भी मौजूद है, जो फिटनेस को पूरा करते हों.

राजधानी परिवहन निगम से पब्लिक परिवहन की मांग में बढ़ोतरी देखते हुए नए शैक्षणिक सत्र से अब शहर के सभी स्कूलों को बसें नहीं देने पर सरकार ने यह एहम निर्णय उठाया है। परिवहन विभाग के सूत्रों के अनुसार, इस वक्त सिर्फ नए वाहनों को ही स्कूल कैब में रजिस्टर करवा सकते है।

बच्चों की सुरक्षा का रखेंगे ध्यान :

इतना ही नहीं यदि वैन को स्कूल कैब में बदलने की इजाज़त मिलती है तो इससे बच्चों को बेहतर सहूलियत मिलेगी। ऐसे पुराने वाहनों को फिटनेस टेस्ट करवाना होगा और बाकि सुरक्षा उपायों को पूरा करना होगा। शहर में 9,000 से अधिक वाहन अब स्कूल कैब के रूप में रजिस्टर किया जाएगा, वैसे तो बड़ी संख्या में बिना किसी औपचारिक पंजीकरण के ही वाहन संचालित होते हैं।

Accherishtey

यह भी पढ़ें: दिल्ली के द्वारका में युवती पर फेंका तेजाब, सफदरजंग अस्पताल में कराया भर्ती

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button