ऑटोटेक

इस SUV के आगे फेल हुई बाकी कारें, खूब खरीद रहे लोग, कीमत सिर्फ इतनी

बिक्री के मामले में इसके आगे बाकी कंपनी की छोटी से लेकर बड़ी तक, सभी गाड़िया पीछे रह गईं। कंपनी के मुताबिक, वर्ष 2022 में घरेलू बाजार में...

दक्षिण कोरियाई गाड़ी निर्माता कंपनी हुंडई के भारत में पूर्व वर्ष काफी अच्छा साबित हुआ है। इस कंपनी ने वर्ष 2022 में कुल 552,511 यूनिट्स की बिक्री की है, जो किसी एक कैलेंडर ईयर में ब्रांड का अब तक का सबसे ज्यादा बिक्री आंकड़ा है। इससे पहले ब्रांड के लिए सबसे अच्छा वर्ष 2018 गया था, जब इस कंपनी ने कुल 550,002 यूनिट की बिक्री की थी और फिर इसके बाद अब हुंडई ने किसी एक वर्ष में सबसे अधिक बिक्री रिकॉर्ड की है। हुंडई कंपनी की इस उपलब्धी का श्रेय क्रेटा एसयूवी कार को जाता हैजिसकी पूरे वर्ष जोरदार तरीके से बिक्री हुई।

बिक्री के मामले में इसके आगे बाकी कंपनी की छोटी से लेकर बड़ी तक, सभी गाड़िया पीछे रह गईं। कंपनी के मुताबिक, वर्ष 2022 में घरेलू बाजार में क्रेटा कार की कुल 140,895 यूनिट बेची हैं, जो वर्ष 2015 में इस कार के लॉन्च होने के बाद से सबसे अधिक है। हुंडई ने वर्ष 2022 में भारत से कुल 148,300 गाड़ियों का निर्यात करने का भी दावा किया है।

वाहन निर्माता ने यह दावा किया कि पिछले वर्ष हुई कुल बिक्री में SUVs की हिस्सेदारी करीब 50 प्रतिशत से ज्यादा रही। गौरतलब की बात यह है कि हुंडई क्रेटा कार के अलावा कंपनी भारत में दस और पैसेंजर व्हीकल भी बेचती है, जिसमें आई20, आई20 एन लाइन, ग्रैंड आई10 नियोस, ऑरा, वेन्यू, वेन्यू एन लाइन, अल्कजार, वरना, ट्यूसॉन और कोना इलेक्ट्रिक ये सभी शामिल हैं।

हुंडई कंपनी की तरफ से यह कहा गया कि कंपनी का स्ट्रॉन्ग प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, उपभोक्ताओं द्वारा गाड़ी खरीदने के ट्रेंड से बहुत मेल खाता है, कार कंपनी ने इस सफलता का श्रेय अपनी एसयूवी रेंज कार को दिया है, इसमें भी खास गाड़ी क्रेटा को इसका श्रेय मिला है, जो भारत में ब्रांड का सबसे बेस्टसेलर मॉडल है। ये कंपनी बहुत जल्द ही इसका फेसलिफ्ट वर्जन भी भारत में ला सकती है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मकान में आग लगने से दम्पति सहित बेटे की दर्दनाक मौत, घर में मिले शव

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button