ऑटो

Swift से भी अधिक इस कार को खरीदना पसंद कर रहे है लोग! जानें कीमत और फीचर

देश में कार की बिक्री के मामले में कोई भी मारुति सुजुकी के नजदीक नहीं है. यह वैसे तो हर महीने 1 लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री होती

देश में कार की बिक्री के मामले में कोई भी मारुति सुजुकी के नजदीक नहीं है. यह वैसे तो हर महीने 1 लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री होती है. मारुति की स्विफ्ट, वैगनआर, ब्रेजा बलेनो तथा डिजायर, सबसे अधिक बिकने वाली कार में हैं. अब यदि हम पिछले अक्टूबर की ही बात के तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट की पूरी 20,598 यूनिट्स बिकीं. पर, इसे मारुति की एक दूसरी कार ने छक्के छुड़ा दिए. स्विफ्ट दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार है और मारुति सुजुकी की वैगनआर ने पहले नंबर पर कब्जा किया.

अक्टूबर में वैगनआर की कुल 22,080 यूनिट्स की बिक्री हुई. जिसके साथ ही देश की बेस्ट सेलिंग कार भी बन चुकी है. यह एक पहला मौका नहीं है की कार बिक्री के मामले में वैगनआर टॉप पर आयी हो. काफी बार ऐसा होता रहा है. यह करीब दो दशकों से भारतीय कार बाजार पर धमक बना कर बैठे हुए है. इसकी काफी वजह भी हैं. दरअसल, यह किफायती दाम पर भी उपलब्ध है, काफी स्पेशियस है।

मारुति वैगनआर के बारे में

इसकी कीमत 5.54 लाख रुपये से 7.42 लाख रुपये तक उपलब्ध है. इसमें दो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन भी मलते हैं. पहला 1-लीटर पेट्रोल इंजन 67पीएस तथा 89एनएम देता है. वहीं, दूसरा 1.2-लीटर पेट्रोसल इंजन 90पीएस तथा 113एनएम देता है. 1-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ CNG ऑप्शन भी दिया जाएगा है. जिसमें 5-स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड की है तथा प्योर पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस भी प्राप्त होते है. यह CNG पर 34.05km तक का माइलेज देती है.

इसमें 7-इंच टचस्क्री डिस्प्ले, 4-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो तथा फोन कंट्रोल्स, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, 14 इंच अलॉय व्हील और रियर पार्किंग सेंसर जैसे काफी फीचर्स प्राप्त होते हैं.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button