ऑटो

भारत में आई पहेली Tesla कार को देख लोग हुए हैरान, देखें वायरल वीडियो

टेस्ला दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में एक मानी गयी है. कंपनी ने 3 साल पहले अपने एक पावरफुल वाहन टेस्ला साइबरट्रक को पुरे देश

टेस्ला दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में एक मानी गयी है. कंपनी ने 3 साल पहले अपने एक पावरफुल वाहन टेस्ला साइबरट्रक को पुरे देश के सामने पेश किया था. इस वाहन का इंतजार पूरी दुनिया में बेसब्री हो रहा है. हालांकि कंपनी इसे मार्किट में लॉन्च नहीं कर पाई. ग्राहकों की उत्सुकता तो आप इसी बात से देख सकते है कि अब तक टेस्ला साइबरट्रक को 1.6 मिलियन बुकिंग्स प्राप्त हो चुकी हैं. इस बीच देशभर के लोग इस साइबरट्रक की नकल में लगे हुए हैं. टेस्ला साइबरट्रक का रिप्लिका अब भारत में भी नजर आने वाला है.

टेस्ला साइबरट्रक जैसी दिखने वाली यह कार महाराष्ट्र में लोनावाला के पास देखी जा चुकी है. यह ओरिजनल इलेक्ट्रिक वाहन से काफी मिलता है. इसकी एक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कि गयी है. वीडियो में कार को बिना किसी हेडलैंप, टेललाइट और फ्रंट विंडशील्ड के दिखाई देती है. हालांकि इसका पूरा डिजाइन आपको टेस्ला जैसा लगेगा.

यह वाहन किसने बनाया है इसका खुलासा अभी तक नहीं किया गया. दिलचस्प बात तो ये है कि Tesla Cybertruck हमशक्ल होने के बाद भी, रेप्लिका वाहन सड़क पर चलाने के लिए बहुत सहायक नहीं है. इसके पीछे की वजह हेडलैंप, टेललाइट या विंडशील्ड की कमी है. यह भी नहीं पता लगा कि यह एक इलेक्ट्रिक कार है या पेट्रोल-डीजल पर चलने वाली.

Tesla Cybertruck की खासियत:

एलन मस्क ने 2020 में इस टेस्ला साइबरट्रक को लाए थे. यह एक इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक होगा, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 800 किलोमीटर से अधिक दूर चलाया जा सकेगा.

Accherishtey

यह भी पढ़ें: भारत में इन 4 धांसू कारों के आने वाले हैं सीएनजी मॉडल, इस साल होंगी लॉन्च

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button