ऑटो

Royal Enfield ने लॉन्च की नए तीन कलर ऑप्शन के साथ ये बाइक, इतनी है कीमत

अब रॉयल एनफील्ड ने अपनी अपग्रेडेड हिमालयन BS 6 लॉन्च को शुरुआत में ही बेहतरीन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च कर दिया है

देश में बुलेट बाइक्स के बहुत चाहने वाले है बहुत है जो इसका डिज़ाइन और बाइक्स को पसंद करते है। ऐसे में अब रॉयल एनफील्ड ने अपनी अपग्रेडेड हिमालयन BS 6 लॉन्च को शुरुआत में ही बेहतरीन कलर ग्रेवल ग्रे, लेक ब्लू, रॉक रेड, स्लीट ग्रे, स्नो व्हाइट और ग्रेनाइट ब्लैक ऑप्शन के साथ लॉन्च कर दिया है।

ऐसे में रिप्लेसमेंट के तौर पर Royal Enfield हिमालयन को मिराज सिल्वर और पाइन ग्रीन कलर ऑप्शन दिए गए और इसके बाद अब फिर से हिमालयन की कलर रेंज को अपडेट किया गया है जिसमे तीन नए कलर ऑप्शन- ग्लेशियर ब्लू, स्लीट ब्लैक और ड्यून ब्राउन जोड़े गए हैं जो इसको बेहतरीन लुक देते है।

हिमालयन का इंजन

इस नए कलर ऑप्शन के साथ ही हिमालयन में कई कोई अन्य अपडेट नहीं किया गया है। इस बाइक में वैसी 411cc, एयर कूल्ड, SOHC इंजन के साथ आती है, जो 6,500 rpm पर 24.3 bhp मैक्स पावर और 4,000-4,500 rpm पर 32 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही इसमें कॉन्स्टेंट मेश 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। इस बाइक के ग्राउंड क्लीयरेंस कि बात करे तो ये 220mm है जिसमे डुअल-चैनल स्विचेबल ABS स्टैंडर्ड रूप से मिलता है।

क्या है फीचर्स और कीमत

इस एडवेंचर टूरर बाइक के फीचर्स कि बात करे तो इसमें फ्रंट में 320 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक और रियर में 240 मिलीमीटर का डिस्क मिलता है। इसमें रेट्रो डिज़ाइन का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। साथ ही इसकी कीमत कि बात करे तो रॉयल एनफील्ड हिमालयन की शुरुआती कीमत 1,86,811 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजूरी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button