ऑटो

जल्द लॉन्च होने वाली है रॉयल एनफील्ड की पहली क्रूजर बाइक, जानिए पूरी डिटेल्स

बता दें कि बुलेट लवर्स के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है और कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसका टीजर जारी किया है

देश में बहुत से लोगों को रॉयल एनफील्ड बाइक खरीदने का शौक है जिसका अब एक और नया ऑल न्यू क्रूजर मोटरसाइकिल सुपर मीटियर 650 (Super Meteor 650) से पर्दा उठा दिया है। जिसको कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसका टीजर जारी किया है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि बुलेट लवर्स के लिए एक अच्छी खबर सामने आयी है और कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसका टीजर जारी किया है। जिसमे इस बाइक को 2022 EICMA इवेंट के दौरान भारतीय समयानुसार आज शाम 4 बजे पेश किया जाएगा। इससे पहले इस मोटरसाइकिल के फोटोज ऑनलाइन लीक हो चुके हैं।

हालाँकि, इन फोटोज में इसे रेड और ब्लैक के डुअलर कलर टोन में देखा गया है जो कि देखने में काफी हद तक बजाज एवेंजर से मिलती-जुलती नजर आती है। हालांकि, कंपनी ने ऑफिशियल टीजर जारी किया है जिसमे इसकी बैक साइड दिखाई गयी है और इसमें आपको दो एग्जॉस्ट (साइलेंसर) नजर आएंगे।

रॉयल एनफील्ड 650 की न्यू डिटेल

इस नई क्रूजर बाइक में एर्गोनॉमिक्स काफी अहम है जिसका रॉयल एनफील्ड पूरा ध्यान रखा है क्योकि गाड़ी को फोटो में देखने के ये साफ हो गया है कि इस क्रूजर बाइक में सीट की ऊंचाई बेहद कम होगी, ये मीटियर 350 से 765mm कम है। सीट नीचे होने से इस बाइक को वे लोग भी चला पाएंगे जिनकी लंबाई ज्यादा नहीं है और साथ ही इसे आसान से कंट्रोल किया जा सकेगा।

ये है 650 के फीचर्स

बता दें कि रॉयल एनफील्ड न्यू क्रूजर सुपर मीटियर 650 में सिग्नेचर रेट्रो थीम के अलावा पूरा लुक यूनिक होगा जहां फ्यूल टैंक डिजाइन से लेकर ऑफसेट फ्यूल फिलर कैप, रेट्रो-स्टाइल विंग्ड लोगो, साइड पैनल और टेल सेक्शन तक सब कुछ पूरी तरह से नया होगा। लेकिन कुछ कम्पोनेंट्स जैसे इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्विचगियर, ट्रिपर नेविगेशन और राउंड LED टेल लाइट को मीडियार 350 से लिया जा सकता है।

Accherishtey ये भी पढ़े: मारुती ने निकाली अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार, 5 लाख से भी कम कीमत में उपलब्ध   

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button