ऑटो

Tata ने लांच की अपनी सबसे सस्ती Tiago EV, जानिए इसके प्राइज और फीचर्स

आज टाटा कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी मोस्ट अवेटेड हैचबैच टाटा टियागो लॉन्च कर दी है, साथ ही कई दमदार कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ पेश किया है

देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का दौर चल रहा है जिसमे सभी कंपनिया अपनी ई – गाड़िया निकल ही है जिससे लोग पसंद कर रहे है। ऐसे में TATA मोटर्स ने भी पहले ई – गाड़ी निकाली है लेकिन इस बार टाटा ने लांच कि है सबसे सस्ती और दमदार टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV)।

बता दें कि आज यानि बुधवार को टाटा कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी मोस्ट अवेटेड हैचबैच टाटा टियागो लॉन्च कर दी है। साथ ही इसे कंपनी ने कई दमदार कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ पेश किया है और इस इलेक्ट्रिक कार में आपको सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर की रेंज मिलेगी जो की बहुत दमदार है। ऐसे में शुरूआती इसकी कीमत है 8.49 लाख रुपए जिसमे इसके 4 वेरिएंट्स के साथ आती है। साथ ही इसकी बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू हो रही है और 2023 से ये डिलीवर होनी शुरू हो जाएगी।

ऐसे में इसके डिज़ाइन की बात करे तो इस बार तो टाटा टियागो पेट्रोल-Tiago की तरह ही है लेकिन अबकी बार इसका अवतरा EV के रूप में बदला गया है, जिसे अलग दिखाने के लिए इसकी बॉडी के चारों ओर इलेक्ट्रिक ब्लू एक्सेंट और हेडलैम्प्स के अंदर ब्लू हाइलाइट्स दी गई हैं।

क्या है फीचर्स ?

इस नई टियागो की बात करे तो इस EV मॉडल में सेफ्टी फीचर्स है जो इलेक्ट्रिक हैचबैक में EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा और सीट बेल्ट रिमाइंडर मिलता है। साथ ही Electric Hatchback में मल्टी-मोड रीजेन ब्रेकिंग भी मिलती है जिसे सबसे पहले Nexon EV Max के साथ पेश किया गया था।

हालाँकि, इसी के साथ इस गाडी को 3 तीन फ्यूल ऑप्शंस के साथ भी उतारा गया है जिसमे ये हैचबैक तीन फ्यूल ऑप्शन्स – पेट्रोल, CNG और Electric के साथ उपलब्ध होगी क्युकी इस बार Tata Motors Tiago CNG को चार वेरिएंट में पेश किया गया है। साथ ही इसमें 1.2-लीटर इंटरनल कम्बशन इंजन मिलता है, जो मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 72 bhp की पावर जनरेट करता है।

Tax Partner
ये भी पढ़े: CBSE ने किये 10वीं व 12वीं परीक्षा के पैटर्न में बदलाव, रटने का ट्रेंड होगा खत्म

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button