ऑटोटेक

Tata Punch EV होगी जल्द लॉन्च, ये होगी भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

अगले साल की दूसरी छमाही में इस मॉडल को लॉन्च करने की पूरी संभावना है। नेक्सन, टिगोर और टियागो ईवी के बाद अब पंच ईवी टाटा मोटर्स की अब ये चौथ.

आप को बता दें देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) इस समय ये कंपनी देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन बेचने वाली EV निर्माता है। बता दें इस कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक यात्रा की शुरुआत Nexon EV (नेक्सन ईवी) के लॉन्च के साथ ही की थी। उसके बाद अब टिगोर और टियागो के भी इलेक्ट्रिक वर्जन पेश किए जा रहे है।

और अब टाटा मोटर्स ने अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक SUV को भी पेश करने की पूरी तैयारी कर रही है। और अब Punch SUV भी देश में टाटा मोटर्स का अब दूसरा सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है। और अब अगले साल इसे भी इलेक्ट्रिक अवतार में उतारने की पूरी तैयारी की है। नई Tata Punch EV की भारत में अगले साल में बिक्री होने की पूरी तरह से उम्मीद में है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बता दें टाटा मोटर्स के मार्केटिंग के हेड विवेक श्रीवास्तव ने हाल ही में भारत में जल्द ही पंच ईवी लॉन्च करने की पुष्टि भी की है। लेकिन अभी उन्होंने नेक्सन ईवी के बाद अभी टाटा की दूसरी आने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में कुछ ज्यादा ख़ास जानकारी नहीं दी है।

कार के निर्माता ने कहा की अगले साल की दूसरी छमाही में इस मॉडल को लॉन्च करने की पूरी संभावना है। बता दें नेक्सन, टिगोर और हाल ही में टियागो ईवी के बाद अब पंच ईवी टाटा मोटर्स की अब ये चौथी पैसेंजर ईवी होगी। इसके लुक और डिजाइन की बात करें तो, ये Punch EV अपने ICE (इंटरनल कंब्शन इंजन) मॉडल के जैसी ही हो सकती है।

आप को बता दें इसे इलेक्ट्रिक कार का एक अच्छा लुक देने के लिए इसमें कुछ बारीक बदलाव भी किये जा सकते हैं। और अब Punch EV कंपनी के EV पोर्टफोलियो में Tiago और Nexon के बीच की भी पोजिशन की जाएगी। साथ ही इसके अलावा इसमें पेट्रोल वर्जन की तुलना में इसमें ज्यादा फीचर्स भी मिलने की पूरी उम्मीद भी की जा सकती है।

आने वाली ये Punch EV टाटा की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जो की ALFA प्लेटफॉर्म पर ही आधारित होगी। बता दें इसमें आप को 25 kWh का बैटरी पैक मिलने के साथ-साथ इसमें आप को एक बार चार्ज करने पर लगभग 250 से 300 किमी की ड्राइविंग रेंज की पेशकश करने की भी पूरी उम्मीद है। और यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कार फास्ट चार्जिंग को भी पूरी तरह से सपोर्ट करेगी।

आप को बता दें ऑल-न्यू Tata Punch EV की एक्स-शोरूम की कीमत केवल 10 लाख रुपये होने की पूरी उम्मीद है। ये कार लॉन्च के बाद पुरे देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक और अच्छी कीमत वाली एसयूवी हो सकती है। इस Punch EV का भारतीय बाजार में किसी से भी अब मुकाबला नहीं होगा। परंतु यह कुछ हद तक Nexon EV और XUV400 को टक्कर दे सकती है।

Anupama Musical Eventsये भी पढ़े:  शादी के कुछ दिन बाद ही भागी दुल्हन, असली समझ कर ले गई नकली गहने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button