ऑटो

जल्द लॉन्च होने वाली है ADAS फीचर के साथ TATA की नई गाडी, जानिए कीमत और फीचर्स

Safari के वर्जन को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, अब एक अच्छी खबर सामने आयी है जहां इसमें एक बड़ा अपडेट मिलने वाला है

आप सब ने Tata Safari SUV का पुराना मॉडल तो देखा ही है जिसमे बिना किसी 4×4 विकल्प के भी अपने डिज़ाइन और प्रीमियम अपील के कारण यह देश में लोगों को बहुत पसंद आई थी। वही इसमें कई वर्जन और कलर अपडेट्स भी मिले लेकिन अब एक अच्छी खबर सामने आयी है जहां इसमें अब एक बड़ा अपडेट मिलने वाला है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि हाल ही में, Safari के फेसलिफ़्टेड वर्जन को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और उम्मीद की जा रही है कि टाटा मोटर्स अपडेटेड सफारी को 2023 ऑटो एक्सपो में अनवील कर सकती है। वही इस गाडी कि बात करे तो फ्रंट सिल्हूट मौजूदा मॉडल जैसा दिखता है और ऐसा मालूम इसकी निचले फ्रंट बंपर में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) सेंसर मिल देखने को मिल सकता है जहां नई Tata Safari में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, फ्रंट कॉलिजन एसिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे ADAS फीचर्स मिलेंगे आपको उपलभ्द होंगे।

क्या है फीचर्स ?

इसके फीचर्स कि बात करे तो इस गाड़ी के केबिन का लेआउट डिजाइन मौजूदा मॉडल के समान ही रहने की उम्मीद है, लेकिन इस SUV में कनेक्टेड कार टेक और एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे बड़े अपडेट मिलने की उम्मीद है जताई जा रही है और साथ ही इसमें एक 360-डिग्री कैमरा, ऑल न्यू एलईडी हेडलैंप, एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ कई नए फीचर्स भी मिलेंगे।

इंजन और कीमत

हालाँकि[, इस नए 2023 सफारी में आपको 2.0-लीटर टर्बो-डीजल, और नए 1.5-लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलने वाला है और इसमें 6-स्पीड MT और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक का ऑप्शन है। वही दूसरी तरफ बात करे इसकी कीमत कि तो सफारी के मौजूदा मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 15.44 लाख रुपये से 23.75 लाख रुपये के बीच है और लेकिन यह भी उम्मीद की जा रही है कि नई सफारी इस बार 1 लाख रुपये तक महंगी हो सकती है।

Accherishteyये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button