ऑटो

Tesla ने लॉन्च की ये बेहतरीन बुलेटप्रूफ़ ट्रक, जानें फीचर और कीमत

टेस्ला साइबरट्रक: स्टेनलेस स्टील पिक-अप ट्रक, बुलेटप्रूफ और शानदार! इसकी तस्वीरें देखें।

टेस्ला साइबरट्रक: स्टेनलेस स्टील पिक-अप ट्रक बुलेटप्रूफ भी है। तीन संस्करणों में से, साइबरबीस्ट ट्राई मोटर्स के साथ 845 एचपी के पावर आउटपुट के साथ सबसे शक्तिशाली है। बीस्ट मोड में 0-100 मात्र 2.6 सेकंड है।

Cybertruck's price tag draws mixed reviews

टेस्ला ने अब तक की अपनी सबसे महत्वाकांक्षी और मौलिक कार का अनावरण किया है, जिसने सबसे अधिक ध्यान आकर्षित किया है। साइबरट्रक को कई साल पहले एक अवधारणा के रूप में पेश किया गया था, इसके व्यापक सार्वजनिक विकास के दौरान इसकी प्रत्याशा में वृद्धि देखी गई। अब, टेस्ला ने अंततः कुछ कारों की डिलीवरी की है और इसके फीचर्स की व्यापक सूची प्रदर्शित करते हुए उत्पादन संस्करण का खुलासा किया है।

अपेक्षाओं और मानदंडों को धता बताते हुए, अवधारणा की अनूठी शैली को बरकरार रखा गया है, साथ ही उपयोग की गई सामग्रियों को भी बरकरार रखा गया है। साइबरट्रक काफी बड़ा है, इसकी लंबाई 5.6 मीटर और वजन 3 टन से अधिक है। एक और उल्लेखनीय विशेषता एक्सट्रैक्ट मोड में इसका 400 मिमी से अधिक का ग्राउंड क्लीयरेंस है, जो इसे सड़क पर अन्य वाहनों से आगे निकलने की अनुमति देता है।

New images show us the interior of Tesla Cybertruck

यह तीन संस्करणों में आता है: साइबरबीस्ट, ऑल व्हील ड्राइव और रियर-व्हील ड्राइव। उपलब्ध रेंज एक्सटेंडर के साथ, साइबरबीस्ट प्रति चार्ज 540 किमी से अधिक की रेंज का दावा करता है। यह लेविथान 200 किमी/घंटा से अधिक की शीर्ष गति तक पहुंच सकता है और एडेप्टिव एयर सस्पेंशन से सुसज्जित है।

साइबरबीस्ट, सबसे शक्तिशाली संस्करण, ट्राई मोटर्स के साथ 845 एचपी का आउटपुट देता है, बीस्ट मोड में केवल 2.6 सेकंड में 0-100 त्वरण प्राप्त करता है। मुख्य विशेषताओं में पांच सीटों की क्षमता, ऑल-टेरेन टायर और एक विशाल लाइट बार शामिल है जो पांच फुटबॉल मैदानों के बराबर क्षेत्र को रोशन करता है।

इंटीरियर डिजाइन पारंपरिक है लेकिन इसमें ऑल-ग्लास छत, फास्ट चार्जिंग, फ्रंट में 18.5-इंच टचस्क्रीन और पीछे 9.4-इंच टचस्क्रीन शामिल है। इसके अतिरिक्त, इसमें एक अंतर्निर्मित हेपा फ़िल्टर, एक 15-स्पीकर ऑडियो सिस्टम शामिल है, और, इसके स्टेनलेस स्टील एक्सोस्केलेटन, आसान डेंट फिक्सिंग, टूटने-प्रतिरोधी ग्लास के साथ मिलकर धन्यवाद।

कीमतें एक करोड़ से कम हैं, और इस कार ने व्यापक ध्यान आकर्षित किया है, हालांकि यह मुख्य रूप से अपने घरेलू बाजार को लक्षित करती है। भारत के लिए, अगले कुछ वर्षों में अधिक किफायती टेस्ला मॉडल आने की उम्मीद है।

 

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button