ऑटो

जल्द लांच होने वाली है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानिए फीचर्स और कीमत

यदि आप एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार खरीदने चाहते हैं तो जल्द ही आपका यह सपना पूरा होने वाला है। मुंबई स्थित स्टार्टअप PMV Electric जल्द ही एक

यदि आप एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार खरीदने चाहते हैं तो जल्द ही आपका यह सपना पूरा होने वाला है। मुंबई स्थित स्टार्टअप PMV Electric जल्द ही एक सस्ते दाम के साथ बाजार में आने वाली है। पीएमवी इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है। बता दें, वह 16 नवंबर को एक माइक्रो-इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने वाले है। जिसका नाम EaS-E रखा गया है। यह ब्रांड चाहता है कि यह लोगों के लिए एऐसी कर हो जिसे लोग हर दिन इस्तेमाल कर पाएं। यह EaS-E पीएमवी इलेक्ट्रिक का पहला वाहन है। इसकी कीमत बाजार ,में 4 लाख रुपये से 5 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

ड्राइविंग रेंज:

अगर बात करे ड्राइविंग रेंज की तो PMV EaS-E को तीन वैरिएंट्स में लाया जाएगा। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर वाहनों की ड्राइविंग रेंज कम से कम 120 किमी से 200 किमी के बीच रहेगी। ड्राइविंग रेंज ग्राहक द्वारा चुने गए वैरिएंट पर निर्भर होगी। पीएमवी का दावा है कि गाड़ी की बैटरी लगभग 4 घंटे के बिच चार्ज हो सकेगी। निर्माता कार के साथ 3 kW एसी चार्जर दे रहा है।

जाने फीचर्स:

फीचर्स की बात करें तो, पीएमवी इलेक्ट्रिक का कहना है कि EaS-E में एक डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एयर कंडीशनिंग, रिमोट कीलेस एंट्री तथा रिमोट पार्क असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, सीट बेल्ट जैसे बहुत तरह के फीचर्स मिलेंगे।

साइज:

यह माइक्रो इलेक्ट्रिक कार जो की 2,915 mm लंबी, 1,157 mm चौड़ी और 1,600 mm ऊंची होगी। इसमें 2,087 mm का व्हीलबेस होगा जबकि इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 170 mm होगा। साथ ही, EV का कर्ब वेट करीब-करीब 550 किलोग्राम होगा। छोटे साइज के कारण इसे आप इसे कहीं भी आसानी से पार्क कर सकते है।

Accherishtey

यह भी पढ़ें: भारत में इन 4 धांसू कारों के आने वाले हैं सीएनजी मॉडल, इस साल होंगी लॉन्च

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button