ऑटो

दमदार लुक के साथ लॉन्च हुई Maruti की ये 7-सीटर कार, फीचर्स के साथ बेहतरीन माइलेज

मारुति सुजुकी ने भारत में घरेलू बाजार में अपनी मशहूर MPV कार Maruti Eeco के नए अपडेटेड मॉडल को लॉन्च कर दिया है

मारुति सुजुकी ने भारत में तकरीबन सभी के लिए एक अफोर्डेबल गाड़िया निकाल रही है जिसके चलते आज घरेलू बाजार में अपनी मशहूर MPV कार Maruti Eeco के नए अपडेटेड मॉडल को लॉन्च कर दिया है। इसके आकर्षक लुक और बेहतर सीटिंग कैपेसिटी से लोगों को ये बहुत पसंद आने वाली है और इस सजी कार को कंपनी ने और भी पावरफुल इंजन के साथ पेश किया है और दवा करती है की ये कार पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा माइलेज देगी।

बता दें कि नई Maruti Eeco को कंपनी ने नए रिफ्रैश इंटीरियर और एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया है। वही बात करे इंजन कि तो इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का K-Series डुअल-जेट VVT पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

साथ ही इसका पेट्रोल वर्जन कि बात करे तो पिछले मॉडल के मुकाबले ये 25 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगा क्योकि पेट्रोल मोड में ये कार 19.71 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है और CNG वर्जन साथ ही 26.78 किलोमीटर प्रतिकिग्रा का माइलेज देता है।

ये है बेहतरीन फीचर्स

मारुति सुजुकी कि नई इको में कंपनी ने रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और नई बैटरी सेविंग फंक्शन को शामिल किया है और इसके अलावा इस कार में सेफ्टी को और बेहतर बनाया गया है जहां इसमें 11 सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है। इतना ही नहीं इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर भी आपको इसमें उपलब्ध होगा।

इसके पेट्रोल वेरिएंट में 60 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर इसके केबिन को थोड़ा अपग्रेड देते हैं। साथ ही इसमें आपको 5 रंगों में पेश किया गया है, जिसमें सॉलिड व्हाइट मैटेलिक सिल्की सिल्वर पर्ल मिडनाइट ब्लैक मैटेलिक ग्लिस्टेनिंग ग्रे और मैटेलिक ब्रिस्क ब्लू (नया कलर) शामिल है।

कितनी है कीमत ?

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजूरी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button