ऑटोटेक

70 हजार से भी कम कीमत में लॉन्च होगा ये ई-स्कूटर, देगा 240 km का रेंज

मुंबई में स्थित iVoomi Energy (आईवूमी एनर्जी) ने अब S1 80, S1 100 और S1 240 के लॉन्च के साथ S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वैरिएंट्स पेश किए हैं.

मुंबई में स्थित iVoomi Energy (आईवूमी एनर्जी) ने अब S1 80, S1 100 और S1 240 के लॉन्च के साथ S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वैरिएंट्स पेश किए हैं। Ivoomi S1 लाइन-अप को विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए भी अपग्रेड किया गया है और इसकी एक्स-शोरूम कीमतें कुल 69,999 रुपये से शुरू होती हैं, जो की 1.21 लाख रुपये तक जाती हैं।

इसकी खास बात यह है कि ये कंपनी दावा करती है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर लगभग 240 किमी की रेंज देती है। हालांकि, मौजूदा समय में एस1 ई-स्कूटर अभी भी बिक्री के लिए काफी उपलब्ध है बता दें इसकी एक्स-शोरूम कीमत कुल 85,000 रुपये है।

आईवूमी एनर्जी के एमडी और सह-संस्थापक सुनील बंसल ने कहा है की हम अब एक इंजीनियरिंग-उन्मुख प्रौद्योगिकी समाधान ब्रांड के रूप में विस्तार से कार्य कर रहे हैं, हमारा मानना है ये है कि अगला तार्किक कदम स्कूटरों में और भी अधिक तकनीक जोड़ना है जो कि आगे चलकर एक कनेक्टेड इकोसिस्टम बनाएं रखे और जो सुरक्षा सुनिश्चित करें।

iVoomi S1 240 इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक टॉप-स्पेक वर्जन है और IDC के मुताबिक S1 240 वैरिएंट 240 किमी की रेंज डिलीवर भी करता है। इस मॉडल को 4.2 kWh ट्विन बैटरी पैक भी मिलता है और साथ ही एक्सट्रा टॉर्क के साथ 2.5 kW मोटर (3.3 bhp) से लैस भी है। इस स्कूटर को 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में कुल 3.5 सेकंड का समय लगता है। और वहीं इसे 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में 3 घंटे का समय भी लगता है।

बता दें एंट्री-लेवल S1 80 इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.5 kWh बैटरी पैक के साथ काम करता है जो की एक बार चार्ज करने पर लगभग 80 किमी (IDC) की रेंज देता है। और S1 80 में हब-माउंटेड 2.5 kW मोटर भी मिलती है, जिसकी अधिकतम स्पीड कुल 55 किमी प्रति घंटा होने का दावा भी करता है। इसमें सभी वैरिएंट तीन राइडिंग मोड्स- ईको, राइडर और स्पोर्ट के साथ आते हैं।

साथ ही इसमें कुल तीन कलर का ऑप्शन भी है इसमें पीकॉक ब्लू, नाइट मैरून और डस्की ब्लैक मिलते हैं। इस मॉडल में जीपीएस ट्रैकर और साथ ही मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ एक नया ‘फाइंड माय राइड’ फीचर भी आता है। और साथ ही इसमें एक मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है। जो की इसके लिए बेहतर माना जाता है।

iVoomi Energy अपने डीलरशिप नेटवर्क पर अब 1 दिसंबर, 2022 से एक नए S1 ई-स्कूटर रेंज की बिक्री भी शुरू करेगी। इस कंपनी ने ऑन-रोड कीमत के 100 प्रतिशत तक के एक आसान फाइनेंसिंग ऑप्शन के लिए वित्तीय संस्थानों के साथ अच्छा समझौता किया है। निर्माता ने देश के दक्षिणी क्षेत्र में अपनी मौजूदगी का विस्तार करने की एक योजना का भी एलान किया है जो की इस साल के आखिर तक अपनी पूरे उत्पाद रेंज उपलब्ध भी कराएगी।

Hair Crown Salon

ये भी पढ़े:  6 लाख रुपये से शुरू होती है इन टॉप 5 सीएनजी कारों की कीमत, देखें ये लिस्ट

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button