ऑटो

लॉन्च होने वाला है बेहतरीन माइलेज के साथ ये Electric स्कूटर, फूल चार्ज में मिलेगी इतनी रेंज

अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे है तो BMW का टू-व्हीलर ब्रैंड BMW Motorrad भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर चल रहा है जिसके चलते अब सभी EV की तरफ आकर्षित हो रहे है। ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे है तो BMW का टू-व्हीलर ब्रैंड BMW Motorrad भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है।

बता दें कि इसे भारत में 10 या 11 दिसंबर को भारत में लाया जाएगा और लॉन्चिंग से ठीक पहले कंपनी ने इसे टीज भी किया है। इस नए स्कूटर कि बात करे तो इसका नाम BMW CE 04 है और यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी पहले ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर चुकी है। हालाँकि, अमेरिकी बाजार में इसकी कीमत अभी 11,795 डॉलर (9.72 लाख रुपये) रखी गयी है। लेकिन भारत में इसे किस कीमत पर लाया जाएगा, उसका अनुमान अभी नहीं लगाया गया है।

फुल चार्ज में कितनी देगी रेंज

ऐसे में फुल चार्ज रेंज की बात करें तो WMTC साइकिल के अनुसार इस कंपनी का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 129 किमी तक चल पाएगा। यानी आप इसे दिल्ली से गुड़गांव तीन बार जा सकते हैं। वही इसके बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 4 घंटे 20 मिनट का समय लगता है बल्कि 0-80 फीसदी तक चार्ज होने में इसे 3 घंटे 30 मिनट का समय लगता है। लेकिन आप इसे फास्ट चार्जर के जरिए 1 घंटा 40 मिनट में फुल चार्ज क्र सकते है।

इलेक्ट्रिक मोटर और पावर

वही बात करे इलेक्ट्रिक मोटर कि तो इसमें 4,900 आरपीएम पर 41.4 बीएचपी और 1,500 आरपीएम पर 61 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटे की है और एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के हिसाब से बहुत तेज है। यह सिर्फ 2.6 सेकंड में 0 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

बता दें कि स्कूटर में तीन राइडिंग- मोड्स, इको, रेन और रोड दिए गए हैं जिसमे एक एलईडी हेडलैंप, बीएमडब्ल्यू मोटरराड कनेक्टिविटी के साथ 10.25 इंच का डिस्प्ले, कीलेस राइड, एबीएस, एएससी, इलेक्ट्रॉनिक रिवर्स और वेंटिलेटेड स्टोरेज कम्पार्टमेंट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Accherishtey

ये भी पढ़े: दिल्ली से गुरूग्राम के लिए बन रहा है ये नया हाईवे, हादसों से भी मिलेगा निजात

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button