ऑटोटेक

सबसे कम कीमत में मिल रही ये चमचमाती नई कार, 31 kmpl का देगी माइलेज

दिसंबर महीने में आपको कार खरीदने से डबल फायदा हो सकता है और अगर आप सिर्फ बजट खराब होने के कारण कार खरीदने का फैसला टाल रहे हैं।

दिसंबर के महीने में कार खरीदने के लिए एक बढ़िया महीना समझा जाता है और इस दौरान ज्यादातर कार कंपनियां डिस्काउंट ऑफर करती हैं। आपको बता दे की इसके अलावा, जनवरी से कार की कीमत घटने लगती है। यानी की दिसंबर महीने में कार खरीदने से आपको काफी जायद फायदा हो सकता है।

अगर आप भी बजट खराब होने के कारण कार खरीदने का फैसला टाल रहे हैं, तो आपको ऐसा करने की कोई भी जरूरत नहीं है। दरअसल, आप बाइक की कीमत में ही अपने लिए एक कार खरीद पाएंगे। हम जिस गाडी की बात कर रहे हैं वह मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 है। यह भारत की सबसे सस्ती कार है।

हर महीने इस कार की जमकर बिक्री होती है। कंपनी की यह कार पेट्रोल के साथ सीएनजी किट के साथ भी आती है. इसकी कीमत 3.39 लाख रुपये से शुरू होती है और 5.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। आइए जानते हैं आप कैसे इसे बाइक की कीमत में कार को खरीद सकते हैं।

ये है Alto 800 का EMI Calculator

अगर आप इस गाडी का बेस वेरिएंट खरीदते हैं, तो इसकी ऑन-रोड (दिल्ली) कीमत कुल 3.72 लाख रुपये होती है। मान लीजिए अगर आपके पास पैसों की थोड़ी तंगी है, तो कंपनी की यह गाडी ईएमआई पर खरीदने का ऑप्शन भी है। अगर आप लगभग 80 हजार रुपये डाउन पेमेंट करते हैं और 5 वर्ष के लिए लोन लेते हैं, तो 9.8 फीसदी ब्याज दर के हिसाब से आपको लगभग सिर्फ 6,200 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी।

Alto 800 कार का इंजन और फीचर्स

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 कार में 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन (48PS और 69Nm) मिलता है। इस कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी दिया जाता है। सीएनजी के साथ इसका माइलेज लगभग 32KM प्रति किग्रा का है। इसमें Android Auto और साथ ही Apple CarPlay के साथ सात 7 का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री और इसके साथ ही फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Accherishtey

ये भी पढ़े: बिहार से आकर बड़े-बड़े गोदामों में करते थे चोरी, सरगना सहित चार गिरफ्तार

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button