ऑटो

ये है भारत की सबसे सस्ती Electric Bike, एक चार्ज पर देगी 110 Km की रेंज

भारत में इलेक्ट्रिक बाइक EVTRIC राइज लांच हुई है, इसकी शानदार पावर और डिज़ाइन को देख कर आप भी इसको लेने के इच्छुक हो जायेंगे

देस में इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर चल रहा है जहां पेट्रोल – डीज़ल के वाहनों को कम करके प्रदूषण को जल्द से जल्द खत्म करने कि योजना है। इसी के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों कि मार्किट में एंट्री हो गयी है जिसके चलते कार से लेकर स्कूटी और साइकिल तक एलेट्रिक बनना शुरू हो गयी है। लेकिन इसी के साथ अभी हर कोई इलेक्ट्रिक वाहन नहीं खरीद सकता क्योकि यह बहुत महंगे रेट में बेचे जा रहे है।

इसी को देखते हुए अगर आप एक सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक लेने कि सोच रहे है तो हम आपको बताने वाले है आपके बजट में आने वाली सबसे सस्ती Electric बाइक। बता दें कि भारत में EVTRIC मोटर्स अपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक EVTRIC राइज लॉन्च की है। इसकी शानदार पावर और डिज़ाइन को देख कर आप भी इसको लेने के इच्छुक हो जायेंगे। साथ ही यह आपके बजट में एकदम फिट बैठेगी।

अब बात करते है इसके फीचर्स कि तो EVTRIC Rise एक बार चार्ज करने पर लगभग 110 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। साथ ही इसकी ख़ास बात यह है कि यह पूरी तरह से मेड-इन-इंडिया प्रोडक्ट है जो कि एक गर्व कि बात है। यह आपको दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और वाईट मिलेगी। साथ ही EVTRIC Rise में डे-टाइम रनिंग लाइट और रियर ब्लिंकर के साथ एलईडी हेडलैंप मिलते हैं।

वही बात करे इसकी बैटरी कि तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में 2000 वॉट का BLDC मोटर दिया गया है, जो 70V/40 Ah बैटरी पैक से जुड़ा हुआ है। इसको 4 घंटे चार्ज किया जायेगा जिसके बाद यह 100% पूरी होगी और यह इतनी चार्जिंग पर 110 किलोमीटर तक की रेंज देती है। साथ ही इसकी टॉप स्पीड कि बात करे तो 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से भाग सकती है। ऐसे में EVTRIC मोटर्स ने इसके लाइनअप में Evtric Axis, Evtric Ride और Evtric Mighty स्कूटर भी शामिल किए हैं।

बाइक की कीमत

EVTRIC राइज कि कीमत कि बात करे तो ये 1,59,990 रूपए है। लेकिन आप इसको आसान सी 5,000 रुपये की डाउन पेमेंट पर बुक कर सकते है। बता दें कि इसको 22 राज्यों में 125 टच-प्वाइंट के जरिए खरीद सकते हैं। यह इलेक्ट्रिक बाइक Bajaj Chetak जैसी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल्स को टक्कर देगी, जिसकी इन दिनों भारतीय बाजार में काफी डिमांड है।

Tax Partner
यह भी पढ़े: दिल्ली में DTC बस में सफर करना होगा महंगा? प्राइवेट हाथों में देने की योजना

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button