ऑटो

भारत में अगले महीने लॉन्च होगी MG की ये मिनी इलेक्ट्रिक कार, जानिए फीचर्स और कीमत

भारत में जल्द ही MG Motor India 2023 की शुरुआत में ही अपना दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के चलते अब भारत में जल्द ही MG Motor India 2023 की शुरुआत में ही अपना दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जहां ये एक कॉम्पैक्ट सिटी कार होगी। जानिए पूरी खबर

बता दें कि इस कार को हाल ही में इंडोनेशिया में हुए G20 शिखर सम्मेलन में देखा गया था, जहां आधिकारिक परिवहन वाहन के रूप में इस Wuling Air EV (वूलिंग एयर ईवी) का इस्तेमाल किया गया था। वही भारत में ये 5 जनवरी को लॉन्च होने वाली है और अपकमिंग एमजी इलेक्ट्रिक कार, Wuling Air EV का ही रीबैज वर्जन होगी।

हालाँकि, इसकी बैटरी कि बात करे तो ये दो बैटरी पैक के साथ उपलब्ध है, जिसमें एक 17.3 kWh यूनिट और एक बड़ी 26.7 kWh यूनिट शामिल है। साथ ही इसका दावा है कि छोटी बैटरी 200 किमी तक की रेंज देती है जबकि बड़ी बैटरी 300 किमी तक की रेंज प्रदान कर देती है। दोनों बैटरी पैक में रियर एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है जिससे 41 PS का मेगा पावर जेनरेट करता है।

ऐसे में MG मोटर इंडिया ने एलान किया है कि वे अगले साल जनवरी में वूलिंग एयर ईवी-आधारित इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने वाली है। इस अगले साल 2023 दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो के दौरान प्रदर्शित किए जाने की उम्मीद है। जहां इस EV कि कीमत लगभग 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

साथ ही अगर मुकाबले कि बात करे तो MG ZS EV को अपेक्षाकृत प्रीमियम सेगमेंट में लॉन्च करने के बाद, आने वाले समय में MG Air EV के ज्यादा किफायती वर्ग में लाने की उम्मीद है, और इनमे से Tata Tiago EV और Tata Tigor EV जैसे मॉडल भारत में बेचे जाने वाले वाहन हैं।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजू

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button