ऑटो

भारत में लॉन्च हो गयी बेहतरीन लुक और फीचर्स के साथ ये नई Electric Bike

ऑल-इलेक्ट्रिक मंटिस मोटरसाइकिल में 8.9kWh का बैटरी पैक मिलता है और कंपनी 221km की IDC रेंज का इसमें दावा करती है।

अभी हाल ही में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में एक और नई बाइक लॉन्च हुई है जो कि है Orxa Mantis। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 3.60 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर ही लॉन्च किया गया है। मंटिस को लगभग 6 सालों से ही तैयार किया जा रहा था और Orxa Energies द्वारा 2019 में इंडिया बाइक वीक (IBW) में मंटिस को शोकेस किया था। IBW में जो डिजाइन दिखाया गया था और उसमें बहुत कुछ बदल गया है। ऐसे में अब फाइनल प्रोडक्शन वर्जन के तौर पर मंटिस सामने है।

वही लुक्स की बात करें तो मंटिस में एंगुलर डिजाइन है, जिसमें स्प्लिट सीट्स, स्कल्प्टेड टैंक और छोटा रियर सेक्शन है। साथ ही फ्रंट फेशिया भी कमाल दिखता है जिसमे मंटिस को ट्विन हेडलाइट सेटअप और यूनिक DRL से लैस किया गया है। इतना ही नहीं मंटिस में टेलीस्कोपिक फोर्क, डिस्क ब्रेक (दोनों सिरों पर) एलईडी लाइटिंग, अलॉय व्हील्स, रियर में मोनोशॉक और मिनिमल बॉडीवर्क भी मिलता है।

बैटरी पैक, मोटर और रेंज

हालाँकि, बात करे और फीचर्स कि तो ऑल-इलेक्ट्रिक मंटिस मोटरसाइकिल में 8.9kWh का बैटरी पैक मिलता है और कंपनी 221km की IDC रेंज का इसमें दावा करती है। मंटिस 8.9 सेकंड में 0-100 Km/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और यह 135 Km/घंटा की टॉप स्पीड तक ही पहुंच सकती है। साथ ही बात करे बैटरी पैक कि तो 3.3kW फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करके 0 से 80% तक 2.5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button