ऑटो

TATA की तरफ से आ रही है ये नई एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार, जानिए इसकी कीमत

TATA कंपनी भी अपनी तरफ से हर मोडल का इलेक्ट्रिक वर्जन निकाल रहे है जिसमे अब टाटा की टियागो ईवी (Tiago EV) जल्द लॉन्च होने वाली है

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर तेज़ी से चल रहा है जहां लोग पेट्रोल – डीज़ल की गाड़िया छोर अब ई वाहनों की तरफ आकर्षित हो रहे है। ऐसे में अब सभी बड़ी कंपनिया इलेक्ट्रिक वाहन निकाल रहे है जहां TATA कंपनी भी अपनी तरफ से हर मोडल का इलेक्ट्रिक वर्जन निकाल रहे है जिसमे अब टाटा की टियागो ईवी (Tiago EV) जल्द लॉन्च होने वाली है।

बता दें कि इंडियन मल्टीनेशनल ऑटोमोटिव मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) इस महीने के अंत में अपने एंट्री-लेवल मॉडल टियागो का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने वाली है। ये टाटा कि पहली इलेक्ट्रिक गाडी नहीं है इस कंपनी ने पहले Nexon और Tigor भी इलेक्ट्रिक वर्जन में निकाल चुकी है और अब ये कंपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार होगी।

रिपोर्ट्स का मानना है कि यह कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी हो सकती है। हालांकि, कीमतों के बारे में लॉन्च होने पर ही पता चलेगा लेकिन माना जा रहा है कि टियागो ईवी कंपनी की एंट्री लेवल ईवी होगी, जो अभी तक टिगोर ईवी है।

इसी के साथ टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्र ने कहा, “आज, हमारे लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि हम टियागो ईवी के साथ अपने ईवी पोर्टफोलियो के विस्तार की घोषणा करते हैं।” अगर रिपोर्ट्स कि माने तो अभी टाटा मोटर्स वर्तमान में भारत में यात्री वाहन ईवी बाजार में लीड कर रही है क्योकि अभी बाजार में हिस्सेदारी लगभग 88% है, जिसमें नेक्सन ईवी बिक्री चार्ट में सबसे ऊपर है।

Hair Crown
ये भी पढ़े: दिल्ली मेट्रो से अब घर तक छोड़ेगी AC फीडर बस, जानिए टाइमिंग और किराया

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button