ऑटोटेक

4400cc के इंजन वाली ये नई SUV हुई लॉन्च, बिना पेट्रोल चलेगी 88KM

BMW XM कार में 4.4-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है और यह इंजन 653 बीएचपी की पावर और इसके साथ ही 800 एनएम का पीक टॉर्क...

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारत देश में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी BMW XM लॉन्च कर दी है और इसे सितंबर, वर्ष 2022 में पहली बार दिखाया गया था। कंपनी ने इसकी कुल कीमत 2.60 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है और इसमें खास बात यह है कि यह पेट्रोल इंजन और साथ ही हाइब्रिड सेटअप के साथ आती है। यह कार प्लग-इन हाइब्रिड तकनीक के साथ आने वाली पहली M ब्रैंड SUV कार भी है। कंपनी की मानें तो कार की डिलिवरी मई, वर्ष 2023 से शुरू होगी।

कार का इंजन और पावर

BMW XM कार में 4.4-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है और यह इंजन 653 बीएचपी की पावर और इसके साथ ही 800 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है और इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। इंजन से पावर कार के चारों व्हील को जाती है। इसमें खास बात यह है कि इसमें प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम भी मिलता है दे की बैटरी पैक क्षमता 25.7 kWh है.

बिना पेट्रोल भी चलेगी कार

इस कार को प्योर इलेक्ट्रिक मोड पर कुल 88 किमी तक चलाया जा सकता है। बैटरी को लगभग 7.4 kW एसी फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।यह एसयूवी कार 4.3 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कार की टॉप स्पीड 140Kmph की है।

इस लक्ज़री एसयूवी कार में गोल्ड एक्सेंट के साथ बड़ा किडनी ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, और साथ ही वर्टिकल स्टाइल एग्जॉस्ट मिलते हैं। इसमें 23 इंच के बढ़िया अलॉय व्हील दिए गए हैं। फीचर्स की बात करें तो कुल 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और साथ ही 14.9 इंच का टचस्क्रीन, ADAS टेक्नोलॉजी, एंबिएंट लाइटिंग, चार-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और इसके साथ हरमन कार्डन सराउंड साउंड सिस्टम भी मिलता है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: लिफ्ट में पांच साल की बच्ची से एसी मैकेनिक ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button